Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sean Williams ने जड़ा टूर्नामेंट में तीसरा शतक, वनडे वर्ल्डकप क्वालीफिकेशन के करीब जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज हो सकती है बाहर

Zimbabwe vs Oman: सीन विलियम्स ने इस टूर्नामेंट में तीसरा शतक जड़कर अपनी टीम को भारत में होने वाले वर्ल्डकप क्वालीफिकेशन के करीब पहुंचा दिया है.

Sean Williams ने जड़ा टूर्नामेंट में तीसरा शतक, वनडे वर्ल्डकप क्वालीफिकेशन के करीब जिम्��बाब्वे, वेस्टइंडीज हो सकती है बाहर

World Cup qualifiers sean williams 100  made zimbabwe strong contenders to qualifying for India World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सीन विलियम्स (Sean Williams) के लगातार दूसरे शतक से जिम्बाब्वे ने गुरुवार को आईसीसी वर्ल्डकप क्वालीफायर्स 2023 (ICC Cricket World Cup qualifiers 2023) के सुपर सिक्स (Super Six) स्टेज में ओमान पर 14 रन की जीत दर्ज. इस जीत से वह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप (ODI World Cup) के एक कदम करीब पहुंच गया. जिम्बाब्वे ने यहां अपने पहले मैच में ग्रुप ए के प्रदर्शन को जारी रखते हुए ओमान को हराया. जिसमें विलियम्स की शानदार फॉर्म जारी रही. ग्रुप स्टेज में चारों मैच जीतने वाली मेजबान टीम जिम्बाब्वे के अब सुपर सिक्स चरण में छह अंक हो गये हैं जबकि चार अंक उसे ग्रुप चरण से मिले थे. ओमान ने कश्यप प्रजापति के 103 रन की बदौलत जिम्बाब्वे के 333 रन के लक्ष्य के सामने सिर्फ 318 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें: विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने को मिल सकती है मंजूरी

जिम्बाब्वे ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद विलियम्स के 142 रन की बदौलत सात विकेट पर 332 रन बनाए. विलियम्स अभी तक टूर्नामेंट की पांच पारियों में तीन शतक जड़ चुके हैं और एक 91 रन की पारी खेल चुके हैं. ओमान ने टॉस जीता और जिम्बाब्वे को बुलावायो में बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. मेजबान टीम ने ठोस शुरुआत की लेकिन नियमित विकेट खोते चले गए. हालांकि सीन विलियम्स के 103 गेंदों में से 142 रन की पारी और सिकंदर रजा के साथ 102 रनों की साझेदारी ने टीम की शानदार वापसी करा दी. बाद में ल्यूक जोंगवे ने 28 गेंदों पर 43 रनों की शानदार पारी खेलकर जिम्बाब्वे को 332 के शानदार स्कोर तक पहुंचाया. ओमान के लिए फयाज बट सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए लेकिन उन्होंने टीम को चार सफलता दिलाई. 

कश्यप प्रजापति ने जगाई ओमान की उम्मीदें

333 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान ने जल्दी ही एक विकेट खो दिया. इसके बाद कश्यप प्रजापति और आकिब इलियास ने दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की. प्रजापति और कप्तान जीशान मकसूद के बीच 78 रन की एक और साझेदारी ने ओमान को 190 तक पहूंचा दिया. कश्यप प्रजापति 97 गेंदों में 103 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके बाद टीम के लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे और ओमान 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 318 रन बना सकी. जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा और ब्लेसिंग मुजरबानी ने 3-3 विकेट हासिल किए. 

ये भी पढ़ें: BCCI दे सकती है Ajit Agarkar को बड़ी जिम्मेदारी, पूर्व तेज गेंदबाज ने छोड़ा Delhi Capitals का साथ

जिम्बाब्वे सुपर सिक्स में 3 मैचों में 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और वे सिर्फ एक मैच जीतकर भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप का टिकट हासिल कर सकते हैं. जिम्बाब्वे की जीत ने अब वेस्टइंडीज की राह मुश्किल कर दी है. अब वे बचे हुए तीनों मैच जीतकर भी मुश्किल से क्वालीफाई कर पाएंगे. हालांकि श्रीलंका अगर अपने तीनों मैच हार जाती है और वेस्टइंडीज बचे हुए तीनों मैच जीत लेती है तो वे सीधे क्वालीफाई कर लेंगे. स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स भी अभी रेस में बनी हुई हैं. फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों को ही वनडे वर्ल्डकप का टिकट मिलेगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement