Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: तेल की वजह से न फैले रायता, आईसीसी ने Ind Vs Aus फाइनल के लिए तैयार की 2 पिचें

WTC Final 2 Pitch: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के लिए आईसीसी ने 2 पिचें तैयार की हैं. ओवल में मौसम या पिच खराब होने की वजह से नहीं बल्कि आईसीसी ने दो पिचें प्रदर्शन और बवाल रोकने के लिए तैयार की हैं. 

WTC Final: तेल की वजह से न फैले रायता, आईसीसी ने Ind Vs Aus फाइनल के लिए तैयार की 2 पिचें

Ind Vs Aus WTC Final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोरदार भिड़ंत होने की उम्मीद है. आईसीसी की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और एहतियात के तौर पर दो पिच भी तैयार की गई है. ओवल में बारिश की वजह से खेल प्रभावित हो सकता है लेकिन मैदान का ड्रेनेज सिस्टम काफी तगड़ा है. पिच तैयार करने की वजह बारिश नहीं बल्कि लंदन में चल रहा प्रदर्शन है. लंदन में इस वक्त तेल की कीमतों को लेकर काफी बवाल हो रहा है और प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए हैं. प्रदर्शन को देखते हुए आईसीसी ने पिच तैयार की है क्योंकि डर है कि मैच बाधित करने के लिए प्रदर्शनकारी समूह पिच पर न पहुंच जाएं. 

लंदन में हो रहे प्रदर्शन से डरा आईसीसी  
इस समय लंदन में तेल को लेकर प्रोटेस्ट चल रहा है और भारी संख्या में लोग इस प्रदर्शन में हिस्सा भी ले रहे हैं. आईसीसी को डर है कि कभी प्रदर्शन कर रहे लोग स्टेडियम में आकर पिच और मैदान खराब ना कर दें. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है और यह क्रिकेट बॉडी के सम्मान का मसला भी है. एहतियात के तौर पर दो पिच बनाई गई हैं ताकि मैच में किसी भी तरह की रुकावट ना आ पाए. हालांकि स्टेडियम और ग्राउंड में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं तो प्रदर्शनकारियों के पहुंचने की उम्मीद काफी कम है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: रोहित शर्मा के हाथ लग गई ये एक चीज तो समझिए WTC Final में टीम इंडिया की जीत पक्की

WTC Final 2023 में बारिश बन सकती है बाधा 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस बार भी बारिश की वजह से मुकाबला प्रभावित हो सकता है. पहले और दूसरे दिन बारिश होने की उम्मीद नहीं है लेकिन मैदान में बादल छाए दिख सकते हैं. हालांकि चौथे दिन बारिश का अनुमान है और इसकी वजह से मैच प्रभावित हो सकता है. पिछली बार भी न्यूजीलैंड और भारत के बीच फाइनल में बारिश की वजह से 2 दिन का खेल नहीं हो पाया था और भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी हार मिली थी. बारिश को देखते हुए एक दिन रिजर्व डे के तौर रखा गया है. भारतीय फैंस चाहते हैं कि पिछली बार जैसी चूक इस बार न हो और टीम आईसीसी ट्रॉफी जीतकर लौटे. आखिरी बार भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

यह भी पढ़ें: जामवंत ने जैसे की थी हनुमान की मदद, वैसे ही Shubman Gill की शक्तियों को बढ़ाएंगे विराट कोहली

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement