trendingPhotosDetailhindi4133990

नॉनवेज के भयंकर शौकीन ये क्रिकेटर बन गए वेजिटेरियन

Cricketers Who Become Vegetarian: किसी भी खिलाड़ी के लिए फिट रहना बेहद जरूरी होता है और क्रिकेटर तो इसके लिए अपने खान-पान पर काफी ध्यान देते हैं. कुछ क्रिकेटर्स तो फिटनेस के लिए अपनी डाइट पूरी तरह से बदल लेते हैं और नॉनवेज भी छोड़ देते हैं. 

खिलाड़ियों की जिंदगी में फिटनेस बहुत जरूरी होता है और इसके लिए सही डाइट लेना महत्वपूर्ण है. कई खिलाड़ी तो इसके लिए पूरी तरह से अपनी डाइट ही बदल लेते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) अब पूरी तरह से वीगन हो चुके हैं. कई और खिलाड़ी भी हैं जो खाने-पीने में काफी परहेज करते हैं. आज जानते हैं ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में जो फिटनेस के लिए नॉनवेज छोड़ चुके हैं. इस लिस्ट में कई टॉप के खिलाड़ी शुमार हैं. 

 

1.Virat Kohli 

Virat Kohli 
1/6

विराट कोहली पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं और एक वक्त में उन्हें नॉनवेज खाना काफी पसंद था. हालांकि, अब अपनी फिटनेस के लिए वह पूरी तरह से वीगन डाइट फॉलो करते हैं. कोहली की फिटनेस इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में बेहतरीन मानी जाती है. 
 



2.MS Dhoni 

MS Dhoni 
2/6

महेंद्र सिंह धोनी भी चिकन के काफी शौकीन हैं, लेकिन फिटनेस और शारीरिक जरूरतों को देखते हुए अब वह वेजिटेरियन डाइट फॉलो कर रहे हैं. धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन अभी वह आईपीएल में खेलते दिख रहे हैं. इस साल कयास लगाया जा रहा है कि वह आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं. 



3.Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan
3/6

शिखर धवन भी पहले काफी नॉनवेज खाना पसंद करते थे, लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने वेजिटेरियन होने का खुलासा किया था. उन्होंने बताया कि साल 2018 से वह नॉनवेज खाना पूरी तरह से बंद कर चुके हैं. उनका झुकाव आध्यात्मिकता की ओर हो गया है और शाकाहार अपनाने से उनकी मेंटल हेल्थ पहले से बेहतर हुई है. 



4.Rohit Sharma 

Rohit Sharma 
4/6

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी नॉनवेज से दूर रहते हैं. वह किसी भी तरह के मीट और फिश का सेवन नहीं करते हैं. हालांकि, प्रोटीन की जरूरतों को पूरा करने के लिए वह अंडे खाते हैं. रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में बताया कि शाकाहारी खाना उन्हें काफी पसंद है और उसमें भी घर का बना खाना ही वह ज्यादा पसंद करते हैं.



5.Chteshwar Pujara

Chteshwar Pujara
5/6

टीम इंडिया के भरोसेमंद टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा नॉनवेज से दूर रहते हैं. वह वेजिटेरियन डाइट फॉलो करते हैं और इसके अलावा वह जीवन में काफी धार्मिक भी हैं. पुजारा कई तरह के धार्मिक और आध्यात्मिक संगठनों से भी जुड़े हुए हैं.



6.Manish Pandey 

Manish Pandey 
6/6

टीम इंडिया से बाहर चल रहे मनीष पांडेय वेजिटेरियन डाइट पर हैं. पांडेय का कहना है कि अब वेज खाने में भी पोषण के पर्याप्त विकल्प हैं और इससे उनकी फिटनेस पर किसी तरह का असर नहीं पड़ता है.


 



LIVE COVERAGE