Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023 Final Day: ऑस्ट्रेलिया ही जीतेगी एशेज सीरीज, जानें कैसे

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया की स्थिति 5वें टेस्ट मैच में अच्छी नजर आ रही है. वहीं आज के दिन का खेल बारिश खराब कर सकती है जिसके चलते जीत ऑस्ट्रेलिया के हिस्से में चली जाएगी.

Ashes 2023 Final Day: ऑस्ट्रेलिया ही जीतेगी एशेज सीरीज, जानें कैसे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का 5वां टेस्ट केनिंगटन ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है. आज मैच का आखिरी दिन है लेकिन अभी भी यह तय नहीं हो पाया है कि आखिर यह टेस्ट और एशेज सीरीज किसके नाम होगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की स्थिति ज्यादा अच्छी हैं और वह यह मैच ड्रॉ होने की स्थिति में भी एशेज पर कब्जा जमा लेगी. वहीं इंग्लैंड के लिए चिंता की बात यह है कि आज लंदन में बारिश के आसार हैं जिसके चलते आज का पूरा दिन बारिश के कारण खराब हो सकता है और इस स्थिति में सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम हो जाएगी. 

बता दें कि पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 249 रनों की दरकार है. वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए पूरे 10 विकेट चाहिए हैं. इससे पहले मैच के चौथे दिन बारिश के चलते दो सेशन का खेल खराब हो गया था. ऐसे में वेदर फॉरकास्ट बता रहा है कि आज भी खेल खराब हो सकता है, जो कि इंग्लैंड के लिए झटका होगा, क्योंकि आज बिना खेले ही इंग्लैंड सीरीज गंवा देगी. 

यह भी पढ़ें- Ashes 2023 Eng vs Aus 5th Test: 5वें दिन ऐसा खेलेगी पिच, ऑस्ट्रेलिया को मिलेगी जीत?

मौसम बिगाड़ सकता है पूरा खेल 

मौसम का पूर्वानुमान बताने वाले Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार मैच के पांचवें दिन की शुरुआत में बारिश की संभावना है. इसके अलावा पांचवें दिन बादल छाए रहने की आशंका है. हालांकि दोपहर तक मौसम साफ होने की उम्मीद जताई गई है. अनुमान के मुताबिक दोपहर करीब 12 से 1 बजे के बीच हल्की बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है.

ऐसे में अगर आज एक बार फिर बारिश खेल खराब करती है और दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के दस विकेट इंग्लैंड नहीं गिरा पाती है तो मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा. मैच के साथ ही एशेज की सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया के नाम हो जाएगी. 

मजबूत स्थिति में है ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि चौता दिन खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम अच्छी स्थिति में नजर आ रही है. चौथी पारी में कंगारू टीम को 384 रनों का पीछा करना है लेकिन चौथा दिन खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 135 रन बोर्ड पर लगा लिए थे. इस दौरान डेविड वॉर्नर 58 और उस्मान ख्वाजा 69 रनों के स्कोर पर नाबाद लौटे थे.

यह भी पढ़ें- 3 मैच में पूरी चीन की टीम मिलकर भी नहीं बना सकी 100 रन, म्यांमार से होगी कांटे की टक्कर

एशेज़ 2023 में ऑस्ट्रेलिया की टीम आगे चल रही है. ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो टेस्ट जीतकर सीरीज़ में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी. इसके बाद इंग्लैंड ने तीसरे मैच में जीत दर्ज की थी. फिर चौथा मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था. ऐसे में अगर आज बारिश भी होती है तो भी सीरीज ऑस्ट्रेलिया ही जीतेगी. बता दें कि पिछली एशेज सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement