Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023 Eng vs Aus 5th Test: 5वें दिन ऐसा खेलेगी पिच, ऑस्ट्रेलिया को मिलेगी जीत?

Ashes 2023 Eng VS Aus: केनिंगटन ओवल में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के 5वें दिन सीरीज जीतने और साख बचाने को लेकर जंग होगी.

Ashes 2023 Eng vs Aus 5th Test: 5वें दिन ऐसा खेलेगी पिच, ऑस्ट्रेलिया को मिलेगी जीत?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज 2023 सीरीज का आखिरी दिन हैं. केंनिंगटन ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति फिलहाल मजबूत दिखाई दे रही है. आस्ट्रेलिया सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है. वहीं सीरीज का चौथा मैच ड्रॉ रहा था. ऐसे में आज के मैच इंग्लैंड के लिहाज से काफी अहम है क्योंकि इंग्लैंड को किसी भी कीमत में दिन खत्म होने से पहले आस्ट्रेलिया के दस विकेट चटकाने होंगे. बता दें कि मैच जीतने पर तो सीरीज ऑस्ट्रेलिया की हो ही जाएगी लेकिन अगर मैच ड्रॉ होता है तब भी 2-1 से आगे होने के चलते एशेज जीत ऑस्ट्रेलिया इतिहास रच देगी. 

बता दें कि इस टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड ने पहली पारी 283 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 295 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. बैजबॉल क्रिकेटिंग स्टाइल को फॉलो कर रही इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाजों ने अपनी दूसरी में ताबड़तोड़ बैटिंग की और 395 रन जड़कर आस्ट्रेलिया को 384 रनों का टारगेट दिया है. जो कि 5वें दिन के लिहाज से काफी बड़ा माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: 'घमंडी हो गए हैं भारतीय खिलाड़ी' वेस्टइंडीज से हारने पर Kapil Dev ने लताड़ा, सुनिए क्या क्या कहा

क्या रहा है पिच का रिकॉर्ड

किंगेनटन ओवल की यह पिच फिलहाल पिछले चार दिनों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए अनुकूल लगी है लेकिन आज दोनों का ही असल टेस्ट होगा. पुराने आंकड़ों पर नजर डालें तो बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 39 मैच जीते हैं, जबकि बाद में बैंटिक करके टीमों ने यहां 29 मैच जीते हैं. 

एवरेज स्कोर की बात करें तो अभी तक तो आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों के स्कोर पिच के इतिहास से मैच खाते हैं. पुराने आंकड़ों पर नजर डालें तो इस पिच पर पहली पारी का एवरेज 344 रन रहा है, जबकि दूसरी पारी में एवरेज 304 रन बन चुके हैं. इस पिच पर तीसरी पारी में 238 रनों का औसत रहा है. अब बात चौथी पारी की करें तो ऑस्ट्रेलिया को 381 का विराट लक्ष्य मिला है, जबकि उसके लिए चिंता की बात यह है कि चौथी पारी में एवरेज स्कोर 157 रनों का है. 

ये भी पढ़ें: जब 99 पर ही शतक का जश्न मनाने लगे थे शिखर धवन, Virat Kohli ने सरेआम उड़ाया 'गब्बर' का मजाक

आस्ट्रेलिया को मिली मजबूत शुरुआत

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत की बात यह भी है कि चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले बैटिंग करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अब तक बिना विकेट खोए 135 रन बना लिए हैं. ओपनिंग बल्लेबाजों उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने आस्ट्रेलिया को एक मजबूत शुरूआत दी हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि आज इंग्लैंड दस विकेट लेकर मैच जीत पाती है, या ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीतकर एशेज में नया इतिहास रचने में कामयाब होती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement