Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS के साथ एशेज सीरीज में ENG करेगी बराबरी या चैंपियन बनेंगे कंगारू, जानें क्या कहती है पिच

Aus VS Eng 5th Test: चौथा टेस्ट ड्रा होने के बाद आस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत है और टीम 2-1 से आगे हैं. इंग्लैंड को पांचवा टेस्ट जीतना ही होगा, क्योंकि अगर 5वां टेस्ट ड्रॉ भी होता है तब भी ऑस्ट्रेलया एशेज सीरीज जीत जाएगी.

AUS के साथ एशेज सीरीज में ENG करेगी बराबरी या चैंपियन बनेंगे कंगार�ू, जानें क्या कहती है पिच

AUS vs ENG 5th Test Ashes Series 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्‍लैंड की मेजबानी में खेली जा रही ऐतिहासिक एशेज सीरीज 2023 का आखिरी मैच केनिंगटन ओवल के मैदान पर होगा. 27 जुलाई से 5वें टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड भिड़ने वाली है. अभी तक सीरीज के चार मुकाबले में पहला दूसरा आस्ट्रेलिया और तीसरा मैच इंग्लैंड ने जीता था. सीरीज का चौथा मैच ड्रॉ हो गया था. ऑस्‍ट्रेलिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है. कंगारू टीम आखिरी टेस्‍ट जीतकर सीरीज को जीतने के इरादे से उतरेगी तो इंग्लिश टीम 5वां टेस्‍ट जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्‍म करना चाहेगी.

अनुमान है कि केनिंग्टन ओवल में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया 5वां टेस्ट संभवतः जेम्स एंडरसन के करियर का आखिरी मैच हो सकता है. वे आखिरी एशेज 2023 टेस्ट के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. इंग्लैंड अंतिम टेस्ट में जीत के साथ वापसी करके पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर करने की कोशिश करेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया, एशेज पर कब्जा करने के मकसद से उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया ने 2001 के बाद से पिछले 22 वर्षों से अंग्रेजी धरती पर एशेज टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है.

यह भी पढ़ें- BCCI ने जारी किया टीम इंडिया का मार्च 2024 तक का शेड्यूल, जानें कितने मैच खेलेगा भारत  

क्या कहती है पिच 

लंदन के किंगेनटन ओवल पर होने वाला ऑस्ट्रेलया और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच में अहम किरदार पिच का होगा.  यह पिच वैसे तो बॉलिंग और बैटिंग दोनों के लिए अच्छी मानी जाती हैं. ऐसे में पिच से कौन कितनी ज्यादा मदद ले सकता है, यह प्लेयर्स के लिए ही अहम है. पुराने आंकड़ों के मुताबिक पहले बल्लेबाजी करें वाली टीम ने 39 मैच जीते हैं, जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें 29 मैच जीत चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें- भारतीय कप्तान पर गिरी गाज, इस रवैये के लिए हुईं सस्पेंड

कितना रहा है एवरेज स्कोर

आंकड़ों की बात करें तो इस पिच पर पहली पारी का एवरेज 344 रन रहा है, जबकि दूसरी पारी में एवरेज 304 रन बन चुके हैं. इस पिच पर तीसरी पारी में 238 रनों का औसत रहा है लेकिन अहम बात यह है कि चौथी पारी में पिच काफी स्लो हो जाती है और एवरेज स्को 157 रनों का रह जाता है. 

इस पिच पर बनने वाला हाईस्कोर 903 रनों का रहा है, जबकि न्यूनतम स्कोर 44 रन था.  ऐसे में अब यह देखना होगा कि 5वें टेस्ट में इस आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड इन पुराने आंकड़ों में से कितनों को तोड़ पाते हैं. बता दें कि इग्लैंड ने इस मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें- WI के खिलाफ रिकॉर्ड की झड़ी लगा देंगे रोहित शर्मा, हासिल करेंगे ये नए कीर्तिमान

England की क्या है प्लेइंग इलेवन- बेन स्टोक्स (C), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement