Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Alex Hales Retired: ICC World Cup 2023 से ठीक पहले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, विवादों में रहा पूरा करियर

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2019 में एलेक्स हेल्स के चयन को लेकर बवाल हुआ था वो ड्रग टेस्ट में फेल हो गए थे, इसके बावजूदज उन्हें आखिरी वक्त में टीम में शामिल किया गया है.

Alex Hales Retired: ICC World Cup 2023 से ठीक पहले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, विवादों में रहा पूरा करियर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विश्व कप 2023 शुरू होने वाला है. इसके चलते क्रिकेट टीमों ने अपनी तैयारियां करनी होंगी. इस बीच अब इंग्लैंड के अहम बल्लेबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स हैं. हेल्स ने विश्व कप से ठीक पहले इतना बड़ा डिसीजन लिया है जिसने सभी को चौंका दिया है. हेल्स पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप जीतने वाली इंग्लिश टीम के सदस्य थे. उन्होंने उस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. हेल्स ने उस विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया था और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

एलेक्स हेल्स ने अगस्त 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने तीनों प्रारूपों में कुल 156 मैच खेले. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सात शतकों की मदद से 5000 से ज्यादा रन बनाए. वह टी20 प्रारूप में शतक बनाने वाले इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर थे. यह उपलब्धि उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ हासिल की थी, जिसके चलते वो इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अहम थे.

यह भी पढ़ें- भारत या पाकिस्तान, जानें World Cup से पहले कौन सी टीम लग रही ज्यादा मजबूत

हेल्स ने पीएसएल के लिए छोड़ी थी इंग्लैंड की टी20 सीरीज

माना जा रहा था कि इस अनुभवी बल्लेबाज को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए एक टीम रखा जाएगा. हेल्स ने कथित तौर पर पाकिस्तान सुपर लीग 2023 में खेलने के लिए इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड की टी20 सीरीज से बाहर होने का विकल्प चुना था लेकिन अब उन्होंने टीम को बड़ा झटका दिया है.

यह भी पढ़ें- IPL 2024 के लिए RCB ने किया बड़ा बदलाव, एंडी फ्लावर बने हेड कोच  

संन्यास पर क्या बोले हेल्स

एलेक्स हेल्स ने अपने संन्यास को लेकर कहा कि तीनों प्रारूपों में 156 मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैंने कुछ यादें और कुछ दोस्ती जीवन भर के लिए बना ली है और मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का सही समय है. इंग्लैंड की शर्ट में बिताए अपने पूरे समय के दौरान मैंने कुछ उच्चतम चढ़ावों के साथ-साथ कुछ सबसे निचले स्तरों का भी अनुभव किया है. यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है और मुझे बहुत संतुष्टि महसूस हो रही है कि इंग्लैंड के लिए मेरा आखिरी मैच टी20 विश्व कप फाइनल जीतना था.

यह भी पढ़ें- स्मृति मंधाना ने तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास, बना दिए दो बड़े रिकॉर्ड

ड्रग टेस्ट के चलते हुए थे बाहर

2019 में आईसीसी विश्व कप से करीब एक महीने पहले एलेक्स हेल्स को ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद 21 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. इसके बाद उन्हें वर्ल्ड स्क्वॉड से भी बाहर कर दिया गया था. इसके बाद उनकी वापस ही नहीं हुई थी लेकिन जब जॉनी बेयरेस्टो चोटिल हुए थे, तो उनकी जगह हेल्स की वापसी हुई थी, उसके बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement