Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धोनी के बाद कौन होगा CSK का कप्तान, इस खिलाड़ी ने खोल दिया राज

Chennai Super Kings ने IPL 2023 का खिताब जीता था. माना जा रहा है कि ये धोनी का लास्ट IPL था. इस बीच CSK के लिए ही खेल चुके एक प्लेयर ने खुलासा कर दिया है कि CSK का अगला कप्तान कौन होगा.

धोनी के बाद कौन होगा CSK का कप्तान, इस खिलाड़ी ने खोल दिया राज

MS Dhoni CSK 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर IPL चैंपियन का खिताब जीता था और टीम ने मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली थी. ऐसे में अब मान जा रहा है कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल था और अब वे मैदान पर नहीं दिखेंगे. हालांकि अभी धोनी के खेलने को लेकर संशय बरकरार है लेकिन यह सवाल भी खड़ा हो गया है कि आखिर सीएसके का अगला कप्तान कौन होगा. इसको लेकर टीम के लिए कई साल तक खेलने वाले अंबाती रायडू ने कप्तान को लेकर ऋतुराज गायकवाड़ का नाम आगे कर दिया है.

सीएसके में कप्तानी की दावेदारी को लेकर अंबाती रायडू ने कहा है कि टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का नाम काफी आगे चल रहा है. हाल ही में एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान अंबाती रायडू ने कहा है कि ऋतुराज गायकवाड़ के पास चेन्नई टीम की कप्तानी एक दशक से भी अधिक समय तक करने का शानदार मौका है. धोनी ने उन्हें काफी बेहतर तरीके तैयार किया है. भारतीय टीम भी उनका पूरा उपयोग करेगी वह तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले प्लेयर हैं.

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर की मां विराट कोहली से मिलकर हुईं इमोशनल

IPL 2023 में अच्छा रहा है प्रदर्शन

बता दें कि वेस्टइंडीज के दौरे पर ऋतुराज को टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा उन्हें एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है. घरेलू क्रिकेट में गायकवाड़ ने महाराष्ट्र टीम की कप्तानी करने के अलावा महाराष्ट्रा प्रीमियर लीग (MPL) के पहले सीजन में पुणेरी बप्पा टीम की भी कप्तानी की है. IPL के 16वें सीजन में गायकवाड़ ने 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें- भारत जीतेगा खिताब या पाकिस्तान के सिर चढ़ेगा ताज? जानें कैसी है पिच

ऋतुराज गायकवाड़ के अब तक के करियर की बात करें तो भारतीय टीम की तरफ से उन्हें 1 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेलने का मौका मिला है. इसमें एकमात्र वनडे में उन्होंने केवल 19 रन ही बनाए थे. वहीं 9 टी20 मुकाबलों में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

यह भी पढ़ें- इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की होगी टक्कर

2020 में किया था IPL डेब्यू

गायकवाड़ ने साल 2020 के आईपीएल सीजन में डेब्यू करने के बाद से अब तक 52 मैचों में 39.07 के औसत से 1797 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 14 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं, उनका यह ग्राफ बताता है कि आईपीएल के लिहाज से उनका करियर संतोषजनक रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement