Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MLC 2023: निकोलस पूरन के तूफानी शतक ने MI को बनाया चैंपियन, 40 गेंदों में लगाई सेंचुरी

MI New York VS Seattle Orcas: MLC 2023 के फाइनल में कप्तान निकोलस पूरन की आतिशी पारी ने MI न्यूयॉर्क को लीग का चैंपियन बना दिया है. निकोलस की तूफानी पारी के चलते यह मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा हो गया था.

MLC 2023: निकोलस पूरन के तूफानी शतक ने MI को बनाया चैंपियन, 40 गेंदों में लगाई सेंचुरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका की MLC 2023 यानी मेजर लीग क्रिकेट 2023 का फाइनल एकतरफा रहा. MI न्यूयॉर्क और सिएटल ओर्कास के बीच 31 जुलाई को खेले गए इस मुकाबले में MI के कप्तान निकोलस पूरन ने धमाकेदार पारी खेली और महज 40 गेंदों में ही शतक जड़ दिया. कप्तानी पारी के चलते यह मैच पूरी तरह से एकतरफा हो गया और MI न्यूयॉर्क ने आसानी से लीग का यह फाइनल मैच जीत लिया. निकोलस पूरन की इस पारी को देख फ्रैंचाइजी नीता अंबानी भी अपनी खुशी रोक नहीं पाईं. 

बता दें कि सिएटल ऑर्कस के खिलाफ पूरन के शतक ने गेंदबाजों के बीच कोहराम मचा दिया. निकोलस ने पहले तो 16 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की और फिर उसके बाद कुल 40 गेंद में ही शतक जड़ दिया है, जिसके चलते उनका नाम इतिहास में दर्ज हो गया है. उन्होंने टोटल 55 गेंदों पर 10 चौकों और 13 छक्कों की मदद से 137 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें- युवराज के 6 छक्कों ने बदल दी ब्रॉड की जिंदगी, तेज गेंदबाज ने बताई अपनी मेंटल स्थिति

पहले सीजन में साबित किया खुद को बॉस

गौरतलब है कि यह मेजर लीग क्रिकेट का ओपनिंग सीजन था. ऐसे में एमआई ने पहले ही सीजन में खिताब जीतकर खुद को असली बॉस साबित कर दिया है. कप्तान निकोलस पूरन के ताबड़तोड़ शतक के चलते 184 रन का टारगेट महज 16 ओवर में ही चेज कर लिया था. एमआई न्यूयॉर्क ने इस मैच में सिएटल ऑर्कस को 7 विकेट से मात दी है. 

यह भी पढ़ें- अजमल के 5 विकेट भारी पड़े थे धोनी के दो स्टंपिंग्स, पाकिस्तानी गेंदबाज ने 10 साल बाद रोया अपना दुखड़ा

निकोलस की बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और खूंखार लेग स्पिनर राशिद खान ने फाइनल मैच में 3-3 विकेट लिए. वहीं पूरन को उनकी इस अविश्वसनीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड भी दिया गया. बता दें कि निकोलस पूरन आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलते हैं.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के 'Bazball' पर भारी पड़ रहा ऑस्ट्रेलिया का क्लास, पांचवां टेस्ट जीतने से इतने रन दूर

निकोलस पूरन ने रच दिया इतिहास

बता दें कि निकोलस पूरन मूल रूप से वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उन्होंने एमएलसी 2023 के फाइनल में 40 गेंदों में शतक लगाया है. निकोलस टी20 फ्रेंचाइजी लीग क्रिकेट के फाइनल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें- 3 मैच में पूरी चीन की टीम मिलकर भी नहीं बना सकी 100 रन, म्यांमार से होगी कांटे की टक्कर

खास बात यह है कि जो काम कोई भी दिग्गज नहीं कर पाया, वो निकोलस ने कर के दिखाया है. उन्होंने इसके चलते अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लिया है. पूरन ने कुल 55 गेंदों का सामना कर 249 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 137 रन बनाए. अपनी इस तूफानी पारी में 10 चौके और 13 छक्के जड़े हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement