Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन है ये बल्लेबाज जिसने 6 ओवर में ही ठोक दिए 68 रन, तोड़ दिया 18 साल का रिकॉर्ड

George Munsey ने 6 ओवर में अकेले ही 68 रन बना लिए. वहीं उन्होंने पूरे में मैच में 61 गेंदों पर 132 रनों की धुआंधार पारी खेली है जो कि चर्चा का विषय बन गई है.

कौन है ये बल्लेबाज जिसने 6 ओवर में ही ठोक दिए 68 रन, तोड़ दिया 18 साल का रिकॉर्ड

Scotland vs Austria t20 Match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पहला अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था लेकिन आज एक ऐसा रिकॉर्ड बना है जो कि इतिहास में दर्ज हो गया है. आज एक बल्लेबाज ने पावरप्ले में एक ऐसी पारी खेल दी है कि उनका नाम लोगों की जुबान पर हमेशा रहेगा. ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि जॉर्ज मुन्से हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच में 6 ओवर के पावरप्ले में ही 68 रन बना डाले. इतनी कम गेंदों में इतना बड़ा कारनामा करने के चलते उनका नाम इतिहास में दर्ज हो गया है. इसके पहले आय़रलैंड के बल्लेबाज पॉल स्टारर्लिंग ने 6 ओवर के पावर प्ले में 67 रन बनाए थे लेकिन जॉर्ज मुन्से ने आज सारे पुराने रिकॉर्ड धराशाई हो गए हैं.

दरअसल, अगले साल वेस्‍टइंडीज और USA में होने वाले टी20 विश्‍व कप को लेकर क्वालीफायर मैच शुरू हो गए हैं. आज ऑस्ट्रिया और स्‍कॉटलैंड के बीच मुकाबला हो रहा है और इस मैच में स्‍कॉटलैंड के बल्‍लेबाज जॉर्ज मुन्से ने तूफानी पारी खेली. पावरप्ले के पहले ही जॉर्ज ने 68 रन ठोक डाले. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी बल्‍लेबाज ने इतनी बड़ी और इतनी तेज पारी खेली हो.

यह भी पढ़ें- टेस्ट के बाद वनडे में भी जारी रहेगा टीम इंडिया का दबदबा या वेस्ट इंडीज करेगी पलटवार? जानें कब होगी भिड़ंत

6 ओवर से पहले ही बना दिए 68 रन

स्‍कॉटलैंड और ऑस्ट्रिया के बीच खेले जा रहे मैच की बात करें तो जॉर्ज मुन्से ने अपने 50 रन केवल 22 बॉल पर ही पूरे कर लिए थे. इसमें 8 चौके और 2 छक्‍के शामिल थे. जॉर्ज ने 61 गेंदों पर 132 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने टोटल 15 चौके और 6 छक्के मारे. बता दें कि जॉर्ज मुन्से के अलावा दूसरा कोई भी बल्‍लेबाज अर्धशतक भी पूरा नहीं कर पाया है. 

यह भी पढ़ें- अमेरिका में भी धमाल मचा रही सुपर किंग्स, डेनियल सैम्स की तूफानी पारी ने दिलाया प्लेऑफ्स का टिकट

धराशाई कर दिए पुराने सभी रिकॉर्ड्स

आयरलैंड के बल्‍लेबाज पॉल स्‍टारर्लिंग ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ साल 2020 में पहले 6 ओवर में 67 रन बनाए थे, अब उनका ये रिकॉर्ड जॉर्ज ने तोड़ दिया है. साल 2018 में न्‍यूजीलैंड के विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 66 रन की शानदार पारी खेली थी. इसी साल यानी 2023 में ही साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 64 रन ठोकने में कामयाबी हासिल की थी.

यह भी पढ़ें- टेस्ट में इंग्लैंड के जैसा T20 वाला गेम खेलेगी टीम इंडिया? ईशान किशन का जवाब चौंका देगा

इससे पहले साल 2018 में एविन लुइस ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 62 रन पावरप्‍ले के भीतर ही पूरे कर लिए थे लेकिन सभी दिग्गजों का रिकॉर्ड जॉर्ज मुन्से ने तोड़ दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement