Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मैच हार गए लेकिन शुभमन गिल ने कर दिया ये कारनामा, बाबर आजम को इस मामले में छोड़ दिया पीछे

India vs West Indies One Day: वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भारत की करारी हार हुई है, इसके बावजूद शुभमन गिल ने बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया है और बाबर आजम से भी आगे निकल गए हैं.

मैच हार गए लेकिन शुभमन गिल ने कर दिया ये कारनामा, बाबर आजम को इस मामले में छोड़ दिया पीछे

Shubman Gill & Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दूसरे वनडे में करारी हार झेलनी पड़ी है. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है. ऐसे में अगला मैच दोनों ही टीमों के लिहाज से बेहद अहम होने वाला है. भारत की करारी हार के बावजूद इस मैच में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाते हुए न केवल अपने 2500 रन पूरे किए बल्कि आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन पाकिस्तानी बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम को भी पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया के ओपनर्स ने शानदार बल्लेबाजी की थी. ईशान किशन ने 55 रन और शुभमन गिल ने 36 रनों का योगदान दिया, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही टीम इंडिया की बल्लेबाजी बिखर गई. मैच में छोटी पारी खेलते ही गिल ने बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है. ODI क्रिकेट में 26 पारियों के बाद गिल के नाम 1352 रन हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 208 रन है. वहीं, बाबर ने ODI क्रिकेट में 26 पारियों के बाद 1322 रन बनाए थे, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 125 रन था. 26 पारियों के आंकड़ों तक गिल बाबर आजम से आगे निकल गए हैं.

यह भी पढ़ें- रोहित-विराट के बिना उतरी टीम इंडिया तो वेस्टइंडीज से मिली करारी हार, बल्लेबाजों ने किया निराश

इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 2500 रन

इतना ही नहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ शुभमन गिल ने 36 रनों की पारी खेलते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 2500 रन पूरे कर लिए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. गिल ने भारत के लिए 18 टेस्ट मैचों में 966 रन, 26 वनडे मुकाबलों में 1352 रन और 6 टी20 मैचों में 202 रन बनाए हैं. तीनों फॉर्मेट में उनके नाम 7 शतक हैं. 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज सीरीज में किया संन्यास का ऐलान, देखें उनके रिकॉर्ड्स

क्यों खामोश है गिल का बल्ला

गौरतलब है कि शुमभन गिल आईपीएल 2023 के बाद अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. अब इसके बाद वेस्टइंडीज टूर पर भी उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं. वेस्टइंडीज टूर पर उन्होंने अभी तक 6, 10, 29, 7 और 34 रनों की पारियां खेली हैं, जिसके चलते उनको लेकर टीम इंडिया में चिंता की स्थिति हैं.

यह भी पढ़ें- रोहित-विराट को क्यों दिया रेस्ट, वेस्टइंडीज से करारी हार के बाद क्या बोले कोच राहुल द्रविड़ 

26 ODI पारियों किसने बनाए सबसे ज्यादा रन

शुभमन गिल- 1352 रन
बाबर आजम- 1322 रन
जोनाथन ट्रॉट- 1303 रन
फखर जमां- 1275 रन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement