Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs PAK Test: 23 साल के पाकिस्तानी बल्लेबाज ने श्रीलंका को उसके घर पर झुकाया, ठोका चौथा शतक

SL vs PAK 2nd Test: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की बल्लेबाजी बेहतरीन रही है और दूसरे टेस्ट में अब तक पाकिस्तान टेस्ट की पहली पारी में तीन विकेट खोकर 220 रन बना चुकी है.

SL vs PAK Test: 23 साल के पाकिस्तानी बल्लेबाज ने श्रीलंका को उसके घर पर झुकाया, ठोका चौथा शतक

Abdullah Shafique

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 23 साल के पाकिस्तानी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने आज शानदार शतक जड़ा है. शफीक के टेस्ट करियर का यह चौथा शतक रहा. उन्होंने 149 गेंदों पर शतकीय पारी खेल  पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ यह शफीक का इस फॉर्मेट में दूसरा शतक है.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक पहली पारी में अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को ठोस शुरुआत दी. साथी ओपनिंग बल्लेबाज के जल्दी आउट होने के बाद उन्होंने पाकिस्तानी पारी संभाली और फिलहाल वो 122 रनों पर खेल रहे हैं. श्रीलंकाई गेंदबाज फिलहाल उन्हें आउट करने की मशक्कत में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- बदल जाएगी IND vs PAK मैच की डेट, जानें क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह  

बेहतरीन रहा है शफीक का करियर

बता दें कि दाएं हाथ के बल्लेबाज शफीक ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में अब तक 14 मैच खेले हैं. 26 पारियों में वह अब तक 47 से ज्यादा की औसत और लगभग 43 की स्ट्राइक रेट से 1,100 से ज्यादा रन बना चुके हैं. क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वह 4 शतकों के अलावा उन्होंने चार हाफ सेंचुरीज भी लगाई हैं. टेस्ट में उनका उच्चतम स्कोर 160* रन का है.

श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन रहा है रिकॉर्ड

बता दें कि 23 साल के बल्लेबाज शफीक को टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका टीम के खिलाफ खेलना काफी रास आता है. उनके आंकड़े खुद इसके गवाह है. श्रीलंका के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों में लगभग 60 की औसत और लगभग 44 की स्ट्राइक रेट से 300 से अधिक रन बनाए हैं. टेस्ट में उनके 4 में से 2 शतक इसी टीम के खिलाफ आए हैं.

यह भी पढ़ें- AUS के साथ एशेज सीरीज में ENG करेगी बराबरी या चैंपियन बनेंगे कंगारू, जानें क्या कहती है पिच

पाकिस्तान ने की थी बेहतरीन गेंदबाजी

फिलहाल मैच की बात करें तो 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से आगे चल रही है. पहला मैच पाकिस्तान ने जीता था. दूसरे टेस्ट में भी अभी तक पाकिस्तान टीम का ही पलड़ा भारी है. गेंदबाजी की बात करें कि अबरार अहमद (4) और नसीम शाह (3) के शानदार प्रदर्शन के चलते श्रीलंका 166 रन पर ऑलआउट हो गई थी. पाकिस्तान फिलहाल पहली पारी में 3 विकेट खोकर 220 रन बना चुका है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement