Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खराब प्रदर्शन के बावजूद सूर्या को कब तक मिलेगा मौका, लगातार बना रहे शर्मनाक रिकॉर्ड

Surya Kumar Yadav का प्रदर्शन वनडे में लगातार खराब रहा है जिसके चलते अब उन्हें टीम में शामिल किए जाने को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

खराब प्रदर्शन के बावजूद सूर्या को कब तक मिलेगा मौका, लगातार बना रहे शर्मनाक रिकॉर्ड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज खेल रही भारतीय टीम की पिछले दोनों ही मैचों में लचर बल्लेबाजी सामने आई हैं, जिसके चलते टीम दूसरा मुकाबला बुरी तरह हार गई. वहीं इस मैच में खराब प्रदर्शन के बावजूद एक बार फिर सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई लेकिन उनक प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है. उन्होंने सुरेश रैना के 12 साल पुराने सबसे ज्यादा मैचों में अर्धशतक न लगाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. 

सूर्यकुमार यादव के वनडे करियर की बात करें तो, अभी तक खेले 25 वनडे मुकाबलों में उनके बल्ले से मात्र 23.8 की औसत के साथ 476 रन निकले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100.42 का रहा है. सूर्या ने वनडे क्रिकेट में एकमात्र अर्धशतक जड़ा है जिसके चलते उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो कि पहले सुरेश रैना के नाम पर था. 

यह भी पढ़ें- एशेज के आखिरी मुकाबले में मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, बड़े स्कोर की ओर मेजबान  

सुरेश रैना के नाम पर था शर्मनाक रिकॉर्ड

बता दें कि सुरेश रैना का नाम इस शर्मनाक रिकॉर्ड की लिस्ट में 2010-11 के दौरान शामिल हुआ था. उन्होंने 17 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा था. सूर्या को भी वनडे क्रिकेट में अर्धशतक जड़े इतनी पारियों हो गई है. ऐसे में अब सवाल उठने लगे हैं कि सूर्या को वनडे फॉर्मेट में अपनी चमक बिखेरने के लिए और कितने मौके लगेंगे?

राहुल द्रविड़ ने भी दूसरे वनडे के बाद सूर्या को लेकर कहा 'देखिए, मुझे लगता है कि सूर्या वास्तव में एक अच्छा खिलाड़ी है. इसमें कोई संदेह नहीं है. उसके प्रदर्शन से पता चलता है, विशेष रूप से टी 20 क्रिकेट में, और यहां तक कि घरेलू क्रिकेट में, सफेद बॉल क्रिकेट में, उसने कुछ बहुत अच्छे प्रदर्शन किए हैं."

सूर्या को करना होगा आत्मनिरीक्षण

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि दुर्भाग्य से, मैं सोचता हूं और यहां तक कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उनके वनडे आंकड़े शायद उनके अपने उच्च मानकों या टी20 में उनके द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं हैं, लेकिन वह शायद एकदिवसीय क्रिकेट के बारे में सीख रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मैच हार गए लेकिन शुभमन गिल ने कर दिया ये कारनामा, बाबर आजम को इस मामले में छोड़ दिया पीछे

माना जा रहा है कि सूर्याकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मैच नहीं खेलने को मिलेगा. इतना ही नहीं, अगर उन्हें उस मैच में भी मौका मिलता है तो यह उनके लिए आखिरी मौके की तरह होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement