Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sameer Wankhede: बेशुमार दौलत, मुंबई में कई फ्लैट और असली धनकुबेर, काली कमाई का हिसाब कैसे देंगे समीर वानखेड़े?

Aryan Khan ड्रग्स केस की छानबीन कर रहे समीर वानखेड़े खुद कानूनी पचड़े में फंस गए हैं. एनसीबी के इस अधिकारी पर घूस लेने के गंभीर आरोप हैं. समीर वानखेड़े की बेशुमार दौलत भी इसी ओर इशारा कर रही है.

Sameer Wankhede: बेशुमार दौलत, मुंबई में कई फ्लैट और असली धनकुबेर, काली कमाई का हिसाब कैसे देंगे समीर वानखेड़े?

समीर वानखेड़े.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: समीर वानखेड़े. नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का वह अधिकारी, जिसकी मौजूदगी भर से ड्रग पैडलर्स डर जाते थे, बॉलीवुड पार्टियों से ड्रग माफिया, दबे पांव खिसकने लगते थे. जिस अधिकारी के बारे में कहा जाता था कि यह शख्स बॉलीवुड के ड्रग कल्चर को खत्म करके मानेगा, सिंघम जैसे तेवर रखने वाले यह अधिकारी बेहद ईमानदार है, वही भ्रष्टाचार के आरोपों में बुरी तरह फंस गया है. 

समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था और आरोप है कि उनसे करोड़ों की रिश्वत मांगी. अब समीर वानखेड़े की अपनी क्राइम कुंडली सामने आ रही है. समीर वानखेड़े के पास बेशुमार दौलत है, वह कई बार विदेश यात्रा कर चुके हैं. उनके पास आय से कहीं अधिक संपत्ति है.

CBI की रिपोर्ट में एक से बढ़कर एक ऐसे खुलासे हो रहे हैं, जिसकी जद में समीर वानखेड़े ऐसे फंसे हैं कि अब उनकी बहाली बेहद मुश्किल है. CBI ने आर्यन खान से रिश्वत मांगने के आरोप में उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की है.

इसे भी पढ़ें- BJP ने ढूंढ निकाला कांग्रेस को घेरने के लिए K3 फॉर्मूला, जीत के बाद भी आसान नहीं होगी कर्नाटक की राह

25 करोड़ के घूस का है केस, CBI जांच में आ रहा सामने

CBI की FIR के मुताबिक आर्यन ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े ने 25 करोड़ रुपये की मांग की थी. पैसे न देने पर आर्यन खान को फंसाने के लिए समीर वानखेड़े ने जाल तैयार किया था. समीर वानखेड़े के हाथ करप्शन की दलदल में बुरी तरह रंगे हुए हैं.   

NCB के विजिलेंस डिपार्टमेंट ने भी किया खुलासा

आर्यन खान ड्रग्स केस में NCB के विजिलेंस डिपार्टमेंट ने जांच की है. विजिलेंस रिपोर्ट में आर्यन खान और उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट के नाम बाद में जोड़े गए, वहीं संदिग्धों को छोड़ दिया गया. रिपोर्ट में दावा किया गया था कि क्रूज पर रेड के दौरान एक संदिग्ध के पास से रोलिंग पेपर मिला था लेकिन एनसीबी के अधिकारियों ने उसे रोका तक नहीं.

विजिलेंस रिपोर्ट में दावा किया गया है NCB ऑफिस के सीसीटीवी फुटेज खराब हो गए थे. आर्यन खान को जिस रात एनसीबी दफ्तर लाया गया था, तब भी एनसीबी की ओर से पेश डीवीआर और हार्ड कॉपी में अंतर था.

हर साल फॉरेन ट्रिप पर जाते थे समीर वानखेड़े 

CBI की FIR में इस बात का जिक्र है कि साल 2017 से 2021 समीर वानखेड़े अपने परिवार के साथ विदेश घूमने जाते थे. ब्रिटेन, आयरलैंड, पुर्तगाल, साउथ अफ्रीका और मालदीव जैसे देशों की सैर कर चुके समीर वानखेड़े, अपनी सैलरी से ये अफोर्ड नहीं कर सकते थे. वह इन देशों में करीब 55 दिन बिता चुके हैं. समीर वानखेड़े ने कहा है कि विदेशी दौरे पर कुल 8.75 लाख रुपये खर्च हुए थे, हकीकत यह है कि फ्लाइट के टिकट भी इससे ज्यादा महंगा होगा.

इसे भी पढ़ें- CM की कुर्सी तक पहुंच गए थे ये दिग्गज नेता, आखिर में बने कांग्रेस पार्टी के 'डीके शिवकुमार'

सरकारी नौकरी में इतनी कमाई, कहां से हिसाब देंगे समीर वानखेड़े?

FIR के मुताबिक समीर वानखेड़े के घर में एक से बढ़कर एक महंगी घड़िया हैं. उनके पास रोलेक्स की घड़ी भी है. उनसे पास मुंबई में करीब 4 फ्लैट हैं. उनके पास कई एकड़ जमीनें भी हैं.  

समीर वानखेड़े का कहना है कि गोरेगांव का फ्लैट उन्होंने 82.8 लाख रुपये में खरीदा था, जिसकी आज की कीमत 2.45 करोड़ रुपये है. उनके पास 1.25 रुपये का एक और फ्लैट है. समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी के इनकम टैक्स की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की सालाना आय 45,61,460 रुपये है. इतनी कमाई पर, बेशुमार दौलत का होना, जांच एजेंसियां हरम नहीं कर पा रही हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement