Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron संकट के बीच नए साल के जश्न पर ब्रेक, Delhi-NCR समेत कहां क्या पाबंदी, देखें पूरी लिस्ट

डीएनए स्पेशल: Omicron खतरे के बीच शनिवार को नए साल का स्वागत किया जाएगा. हालांकि, कोरोना की वजह से नए साल का जश्न फीका ही रहने वाला है. 

Omicron संकट के बीच नए साल के जश्न पर ब्रेक, Delhi-NCR समेत कहां क्या पाबंदी, देखें पूरी लिस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए स्पेशल: नए साल का जश्न इस साल दुनिया भर में कोविड महामारी की वजह से फीका रहने जा रहा है. भारत ही नहीं दुनियाभर में आंशिक लॉकडाउन और पाबंदियां लागू हैं. ऐसे में अगर आपका नए साल पर पार्टी या जश्न का मूड है, तो उसे बदल दें और जानें कि आपके शहर या राज्य में कौन सी पाबंदियां लागू हैं.

1) Delhi में 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है. ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू भी लागू है. यह कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए है. ऐसे में नए साल का जश्न फीका ही रहेगा. शराब की दुकानों का समय घटाकर रात 8 बजे तक कर दिया है. सिनेमा हॉल बंद रहेंगे. साथ ही, रेस्टोरेंट और पब में 50% बैठने की क्षमता के साथ ही चलाने की अनुमति है.

पढ़ें: देश में Omicron का आंकड़ा 1200 पार, 374 हुए ठीक, Corona से 220 की हुई मौत

2) Uttar Pradesh में भी नाइट कर्फ्यू लागू है. शादी-विवाह जैसे सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ अधिकतम 200 लोग ही हिस्सा ले सकते हैं. नाइट कर्फ्यू की वजह से सार्वजनिक पार्क, बाजारों में कोई रौनक नहीं रहेगी. 

3) Karnataka में नए साल के हर तरह के जश्न पर पाबंदी है. सरकार ने नाइट कर्फ्यू के साथ सार्वजनिक स्थानों पर New Year Celebration के सभी कार्यक्रमों पर बैन लगा दिया है. रेस्टोरें, होटल, पब, क्लब को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति है.

पढ़ें: Omicron से लड़ाई: रूस की Sputnik Light Vaccine को जल्द मिल सकती है मंजूरी

4) Gujarat के आठ बड़े शहरों (अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, भावनगर, जामनगर, गांधीनगर और जूनागढ़) में नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. ऐसे में नए साल पर कोई भी बड़ा सेलिब्रेशन संभव नहीं है. 

5) Haryana सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इनडोर कार्यक्रमों में 200 और आउटडोर सेलिब्रेशन में 300 से ज्यादा लोग नहीं हो सकते हैं. 

6) महाराष्ट्र: ओमिक्रॉन की बढ़ती संख्या को देखकर महाराष्ट्र में पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं. नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से लागू है. इसके अंतर्गत कहीं भी रात 9 बजे के बाद 5 लोग जमा नहीं हो सकते. इसके अलावा, शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं. अंतिम संस्कार में भी 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement