Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IGNOU ने शुरू किया हेल्थकेयर और हॉस्पिटल मैनेजमेंट पर MBA का कोर्स, जानें सारे डिटेल्स

इग्नू ने एमबीए का एक नया कोर्स शुरू किया है. इस कोर्स को करके आप हेल्थकेयर फील्ड में मैनेजर और एडमिनिस्ट्रेटिव पोस्ट पर काम करने के योग्य होंगे. जानें सारे डिटेल्स...

Latest News
IGNOU ने शुरू किया हेल्थकेयर और हॉस्पिटल मैनेजमेंट पर MBA का कोर्स, जानें सारे डिटेल्स

IGNOU

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंदिरा गांधी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन हेल्थ केयर एंड हॉस्पिटल मैनेजमेंट का नया कोर्स शुरू किया है. अगर आपके ग्रेजुएशन में 50 फीसदी अंक हैं(आरक्षित वर्गों के लिए शैक्षणिक योग्यता में 5% की छूट दी गई है) तो आप इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं इस कोर्स को करने के लिए कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें- IGNOU के जुलाई सेशन के लिए RE-Registration शुरू, ये रहा Direct Link

इस प्रोग्राम का उद्देश्य हेल्थकेयर इंस्टीट्यूशन और उससे जुड़े संगठनों, सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में काम करने के लिए कुशल इम्प्लॉयी तैयार करना है. इस कोर्स को पूरा करने के बाद स्टूडेंट्स हेल्थकेयर और उससे जुड़े इंस्टीट्यूशन में मैनेजर और एडमिनिस्ट्रेटिव पोस्ट पर काम करने के योग्य होंगे. 

यह भी पढ़ें- IGNOU से करना चाहते हैं Journalism का कोर्स? 12वीं पास तुरंत करें अप्लाई

कितनी होगी इस कोर्स की फीस-
इस कोर्स को करने की पूरी फीस 275,000 रुपये है जो आपको सेमेस्टर वाइज़ भरनी होगी.पहले सेमेस्टर के लिए 15,500 रुपये, दूसरे सेमेस्टर के लिए 15,500 रुपये, तीसरे सेमेस्टर के लिए 19,500 रुपये और चौथे सेमेस्टर के लिए 17,500 रुपये की फीस के रूप में देना होगा.

यह भी पढ़ें- IGNOU से Fashion Designing का कोर्स करना चाहते हैं? जानें डिटेल्स

कैसे करें आवेदन-
अगर आप इस एमबीए के कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून है.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement