Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Navy में Agniveer बनने का मौका, 10वीं पास तुरंत करें अप्लाई

इंडियन नेवी में अग्निवीर बनने का आपके पास अच्छा अवसर है, यहां जानें योग्यता, आयु-सीमा, सैलरी समेत सारे डिटेल्स...

Latest News
Indian Navy में Agniveer बनने का मौका, 10वीं पास तुरंत करें अप्लाई

Indian Navy Agniveer recruitment 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आप अग्निवीर बनना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. अग्निवीर MR म्यूजिशियन के पदों के लिए योग्य अविवाहित महिला और पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. सरकार से मान्यताप्राप्त संस्थान से 10वीं की परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- इंजीनियरिंग करियर को बाय बोल UPSC में लाए थे 42वीं रैंक, अब क्यों सस्पेंड हुए आयुष ओक?

आवेदकों को संगीत में दक्ष होने के साथ-साथ ताल, पिच और एक पूरा गाना गाने में निपुण होना चाहिए. उन्हें भारतीय या विदेशी मूल के किसी भी वाद्य यंत्र पर वास्तविक व्यावहारिक कौशल भी होना चाहिए, साथ ही वाद्य यंत्र की ट्यूनिंग इत्यादि का ज्ञान होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं. 

आयु-सीमा-
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का जन्म 1 नवंबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिए.

सैलरी-
अग्निवीरों को हर महीने 30 हजार रुपये की सैलरी दी जाएगी. हर साल उनका इंक्रीमेंट भी होगा. इसके अलावा उन्हें रिस्क एंड हार्डशिप, ड्रेस और ट्रेवल अलाउंस भी दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- BSF में नौकरी पाने का मौका, 12वीं पास हैं तो तुरंत करें आवेदन

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है. 

कैसे करें आवेदन-
आवेदकों को ऑनलाइन ही www.joinindiannavy.gov.in पर एप्लीकेशन भेजने होंगे. इसके अलावा उन्हें जरूरी ओरिजिनल डॉक्युमेंट्स को स्कैन करके अपलोड करना होगा. जो कैंडिडेट्स स्पीड पोस्ट, कूरियर या रजिस्टर्ड पोस्ट के माध्यम से आवेदन भेजेंगे, उनका आवेदन रिजेक्ट कर दिया जाएगा. 

यहां पढ़ें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement