Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET PG 2024 परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, अब इस दिन होगा एग्जाम

NEET PG Exam 2024: NEET PG 2024 परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी गई है. यह परीक्षा 11 अगस्त 2024 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. इससे पहले NEET PG 2024 परीक्षा कई बार रद्द की जा चुकी है.

Latest News
NEET PG 2024 परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, अब इस दिन होगा एग्जाम

NEET PG EXam 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

NEET PG 2024 परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया  हैं. यह परीक्षा अब 11 अगस्त 2024 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. परीक्षा पहले 22 जून 2024 को होनी थी लेकिन गड़बड़ी की आशंका के चलते इसे रद्द कर दिया गया था. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस (NBEMS) द्वारा जारी नोटिस में पुरानी तारीख रद्द होने और नई तारीखों की घोषणा की गई है.

कब होगा परीक्षा?
23 जून 2024 को होने वाली NEET PG 2024 परीक्षा को 11 अगस्त 2024 को दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा. यह बदलाव परीक्षा में गड़बड़ी और धांधली की आशंकाओं के चलते किया गया है. उम्मीदवार एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट https://www.natboard.edu.in/ पर इससे जुड़ी बाकी जानकारी जान सकते हैं. परीक्षा की कटऑफ 15 अगस्त 2024 तक जारी की जाएगी. 

क्या बोले एनबीई के अध्यक्ष?
NEET PG 2024 परीक्षा रद्द होने के बाद एनबीई के अध्यक्ष डॉ.अभिजात सेठ ने बताया है कि यह निर्णय शिक्षा मंत्रालय द्वारा लिया गया था. मंत्रालय परीक्षा प्रक्रिया की मजबूती की जांच करना चाहता था. वे यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि परीक्षा प्रक्रिया में कोई खामी नहीं है. उन्होंने आगे कहा है कि पिछले 7 सालों से एनबीई ही NEET-PG का आयोजन कर रहा है. बोर्ड के सख्त एसओपी (Standard Operating Procedure) के कारण पेपर लीक की कोई घटना नहीं हुई है.


यह भी पढ़ें:CUET UG 2024: NTA ने बताया कब आएगा सीयूईटी अंडरग्रेजुएट का रिजल्ट


NEET PG 2024 एग्जाम की तारीख में कई बार बदलाव
इस साल NEET PG परीक्षा की तारीखें किसी पहेली से कम नहीं रही हैं. पहले 3 मार्च को होने वाली यह परीक्षा कई बार स्थगित की गई है. रथ यात्रा कार्यक्रम के कारण NMC ने परीक्षा को 23 जून तक टाल दिया था . लेकिन 23 जून को भी परीक्षा रद्द कर दी गई थी. अब ये परीक्षा 11 अगस्त को 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement