Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET Result 2023: 20 लाख कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म, जारी हुआ नीट का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

NTA NEET UG Result 2023: इस साल देश भर में 1.77 लाख मेडिकल सीटों के लिए 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने नीट यूजी परीक्षा में भाग लिया था.

NEET Result 2023: 20 लाख कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म, जारी हुआ नीट का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

NEET Result 2023 update Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेडिकल स्नातक दाखिले की परीक्षा नीट-यूजी 2023 का रिजल्ट जारी हो गया. जिसे उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. जिसे उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के प्रबंजन और आंध्र प्रदेश के बोरा वरुण चक्रवर्ती ने 99.99 पर्सेंटाइल के साथ नीट परीक्षा में टॉप किया है. इस परीक्षा का आयोजन सात मई, 2023 को विदेश में 14 शहरों सहित देश भर 499 शहरों में स्थित 4,097 विभिन्न केंद्रों पर किया गया था. 

एनटीए की ओर से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट की अंतरिम आंसर की पहले ही जारी कर दी गई थी. इस पर आपत्तियां उठाने की विंडो भी छह जून को बंद कर दी गई थी. सात मई, 2023 को हुई इस परीक्षा में  20 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया था. 

यह भी पढ़ें: विश्व कप की मेजबानी के लिए BCCI की पूरी तैयारी, जानें शुरू से लेकर आखिरी तक का पूरा शेड्यूल   

जारी हुआ रिजल्ट 

NTA  ने स्नातक मेडिकल दाखिला परीक्षा नीट यूजी 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है. NTA की ओर से बताया गया कि सफल हुए उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश से हैं.  उसके बाद महाराष्ट्र और राजस्थान का नंबर है. 

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली के लिए वर्ल्ड कप और आईसीसी ट्रॉफी से ज्यादा बड़ा है IPL जीतना, जानें क्या है दादा का लॉजिक

ऐसे चेक करें NEET 2023 का रिजल्ट 

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद नीट यूजी रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें. नीट यूजी 2023 का रिजल्ट सामने होगा. नीट यूजी 2023 रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement