Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SAT 2024: अमेरिका-कनाडा से ग्रेजुएट होना चाहते हैं तो नोट कर लें ये डेट्स, 24 अगस्त को होगा पहला एग्जाम

अगर आप अमेरिका या कनाडा से अंडर ग्रेजुएट कोर्स करना चाहते हैं तो SAT 2024 का एग्जाम आपके लिए बहुत जरूरी है. जानें सारे डिटेल्स...

Latest News
SAT 2024: अमेरिका-कनाडा से ग्रेजुएट होना चाहते हैं तो नोट कर लें ये डेट्स, 24 अगस्त को होगा पहला एग्जाम

SAT 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

SAT 2024(स्कॉलेस्टिक असेसमेंट टेस्ट) का अगस्त सत्र के लिए एग्जाम 24 अगस्त को होगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है. यह एग्जाम उन स्टूडेंट्स के लिए जरूरी है जो अमेरिका और कनाडा के अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं.

रजिस्ट्रेशन के लिए कितनी है फीस
जो स्टूडेंट्स अगस्त 2024 के SAT एग्जाम में शामिल होना चाहते हैं, वे 9 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. स्टूडेंट्स 13 अगस्त तक लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और एप्लीकेशन में बदलाव भी कर सकते हैं. इसकी रजिस्ट्रेशन फीस 68 अमेरिकी डॉलर यानी करीब  5,692 रुपये है. स्टूडेंट्स को 43 अमेरिकी डॉलर की रीजनल फीस भी भरनी होगी.

यह भी पढ़ें- रेलवे में जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्तियां, 30 जुलाई से भरें फॉर्म 

लेट रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स को 34 डॉलर, टेस्ट सेंटर बदलवाने के लिए 29 डॉलर और अपा रजिस्ट्रेशन कैंसिल करवाने के लिए 29 अमेरिकी डॉलर की फीस देनी होगी. 

अगस्त के बाद कब होंगे एग्जाम
इस परीक्षा को करवाने वाले कॉलेज बोर्ड ने भविष्य में होने वाली SAT परीक्षाओं की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. जिसकी तारीख आप नीचे चेक कर सकते हैं.

SAT 2024

यह भी पढ़ें- 10 लाख तक लोन, टॉप कंपनियों में इंटर्नशिप, Budget 2024 में एजुकेशन सेक्टर को मिले खास तोहफे

SAT 2024 के एग्जाम में मैथ्स, रीडिंग, राइटिंग और लैंग्वेज का टेस्ट होता है. SAT स्कोर 400-1600 के बीच होता है और औसत स्कोर से ऊपर का कोई भी कैंडिडेट कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए योग्य होता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement