Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CUET UG 2024: NTA ने बताया कब आएगा सीयूईटी अंडरग्रेजुएट का रिजल्ट

अगर आपने अंडर ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए CUET UG 2024 का एग्जाम दिया है और अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो यहां जानें अहम अपडेट

Latest News
CUET UG 2024: NTA ने बताया कब आएगा सीयूईटी अंडरग्रेजुएट का रिजल्ट

CUET UG 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

CUET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA 10 जुलाई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) के नतीजे जारी करेगा. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें-  CUET UG 2024: NTA कब जारी करेगा CUET का Answer Key और Result?

बता दें केंद्रीय विश्वविद्यालयों जैसे दिल्ली यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने के लिए सीयूईटी के स्कोर्स की जरूरत होगी. CUET UG 2024 के एग्जाम 15 मई से 29 मई के बीच आयोजित किए गए थे. यह परीक्षा 379 शहरों में हुई थी जिसमें से 26 शहर भारत के बाहर भी थे और करीब 13.48 लाख कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे. 

यह भी पढ़ें- NTA ने दिल्ली में CUET UG Exam की तारीख बदली, जानें अब कब होगी परीक्षा

एनटीए ने 23 जून को कहा था कि इस हफ्ते सीयूईटी अंडरग्रेजुएट की आंसर की जारी कर दी जाएगी और उसके हफ्ते-10 दिन बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा. हालांकि अबतक ना तो आंसर की जारी हुई है और ना ही रिजल्ट. एनटीए आंसर की के साथ कैंडिडेट्स की आंसर शीट और क्वेश्चन पेपर भी जारी करेगा.

इसके अलावा जो कैंडिडेट्स गलत तरीके से एग्जाम देते पकड़े गए हैं, उनका CUET UG 2024 रिजल्ट कैंसिल किया जाएगा. अपने एग्जाम सेंटर की जगह दूसरे एग्जाम सेंटर से एग्जाम देते हुए या किसी दूसरे शख्स से एग्जाम दिलाने वाले उम्मीदवारों का परिणाम भी घोषित नहीं किया जाएगा और इससे जुड़ी कोई दलील भी स्वीकार नहीं की जाएगी.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement