Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPSSSC 2023: यूपी में क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट के 3,831 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

UPSSC JA Clerk Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती के लिए आवेदन 12 सितंबर से मांगे हैं. इसके लिए Upsssc Pet में भाग लेने वाले ही आवेदन कर सकते हैं.

UPSSSC 2023: यूपी में क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट के 3,831 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh Government Jobs- उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बढ़िया खबर है. उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क के 3,831 पदों पर भर्ती हो रही है. इसके लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) ने आवेदन मांगे हैं. ये आवेदन अलग-अलग विभागों में जूनियर असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क, असिस्टेंट ग्रेड-3 के पदों पर भर्ती के लिए मांगे गए हैं. इसके लिए 12 सितंबर, 2023 से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 3 अक्टूबर रहेगी. आवेदन करने के इच्छुक युवा चयन आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. इन पदों पर वेतनमान 5,200-20,200 (+ ग्रेड पे- 2000 रुपये) रखा गया है.

किसके कितने पदों पर भर्ती

चयन आयोग ने जहां जूनियर असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क, असिस्टेंट ग्रेड-3 के 3,768 पद पर सामान्य चयन के तहत upsssc.gov.in पर भर्ती निकाली है, वहीं जूनियर असिस्टेंट के 63 खाली पड़े पद विशेष चयन के तहत भरे जाएंगे. इन पदों पर भर्ती के लिए आरक्षण के सभी नियम लागू होंगे. भर्ती में 1889 पद सामान्य वर्ग के लिए हैं, जबकि 770 पदों पर अनुसूचित जाति के उम्मीदवार चुने जाएंगे. इसके अलावा अनुसूचित जनजाति के लिए 83 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 763 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 326 पद रखे गए हैं. 

यह है शुल्क, आयुसीमा और योग्यता

  • सामान्य से लेकर आरक्षित वर्ग तक, सभी के लिए एकसमान 25 रुपये शुल्क रखा गया है.
  • 18 से 40 वर्ष तक की उम्र तय की गई है, जिसमें नियमों के तहत छूट दी जाएगी.
  • आवेदक को 12वीं कक्षा पास होने के साथ ही हिंदी व अंग्रेजी टाइपिंग आनी चाहिए.
  • आवेदक के पास NIELIT CCC एग्जाम और UPSSSC PET Exam 2022 का स्कोर कार्ड होना चाहिए.
  • PET एग्जाम में शून्य अंक या निगेटिव अंक पाने वाले का आवेदन स्वीकार नहीं होगा.

यहां क्लिक करके देखें एडमिशन का पूरा नोटिफिकेशन.

ऐसे होगी भर्ती

भर्ती के दो चरण होंगे. पहले लिखित प्रारंभिक परीक्षा होगी और इसके बाद स्किल टेस्ट में कौशल परखा जाएगा. लिखित परीक्षा के लिए उन आवेदकों को बुलाया जाएगा, जो PET स्कोर कार्ड के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement