Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

69th National Film Award: जानें कब और कहां देख पाएंगे देश का सबसे बड़ा अवॉर्ड इवेंट, दिल्ली में लगा सितारों का जमावड़ा

नेशनल अवॉर्ड फिल्म अवॉर्ड 2023( 69th National Award 2023) का आयोजन मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में होगा. जिसके लिए बॉलीवुड सितारे दिल्ली पहुंच चुके हैं.

Latest News
69th National Film Award: जानें कब और कहां देख पाएंगे देश का सबसे बड़ा अवॉर्ड इवेंट, दिल्ली में लगा सितारों का जमावड़ा

69th National Award 2023 Alia Bhatt, Kriti Sanon

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेशनल अवॉर्ड फिल्म अवॉर्ड 2023( 69th National Award 2023) का आयोजन मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में होगा. इस दौरान कई बॉलीवुड सितारे जिन्हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है वो इस समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं. इसमें आलिया भट्ट(Alia Bhatt), कृति सेनन(Kriti Sanon), अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) जैसे कई कलाकार शामिल है. यह पुरस्कार देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू(droupadi murmu) के द्वारा दिया जाएगा. चलिए बात करते हैं कि आप इस समारोह को कब और कहा देख सकते हैं. 

दरअसल, साल 2023 का नेशनल फिल्म अवॉर्ड का सीधा प्रसारण मंगलवार को दोपहर 130 बजे से डीडी नेशनल पर होगा. वहीं, टीवी के अलावा दर्शक इस समारोह को डीडी नेशनल के यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं. मंगलवार को दोपहर 1.30 से इस प्रोग्राम को देखा जा सकता है. इसके साथ ही दूरदर्शन ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर इसकी घोषणा भी की है. उन्होंने पोस्ट शेयर कर कैप्शन में लिखा है- विज्ञान भवन, नई दिल्ली में 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में प्रतिभा और एक्सीलेंस का जश्न मनाया जाएगा. मंगलवार 17 अक्टूबर 1.30 बजे, DD National पर हमसे लाइव जुडें. 

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt के बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड जीतने पर माता-पिता ने जताई खुशी, बोले- हमें गर्व है

अल्लू अर्जुन और कृति सेनन को मिलेगा नेशनल अवॉर्ड

आपको बता दें कि नेशनल अवॉर्ड रिसीव करने वालों की लिस्ट में कई बॉलीवुड कलाकार शामिल हैं. इसमें कृति सेनन को फिल्म मिमी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया है. अवॉर्ड लेने के लिए कृति सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गई थीं. वहीं, तेलुगू फिल्म के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन को पुष्पा द राइज के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिलेगा. इसके लिए अल्लू भी अपनी पत्नी संग दिल्ली पहुंच चुके हैं. वहीं, बता दें कि अल्लू अर्जुन तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के पहले एक्टर हैं, जिन्हें बेस्ट एक्टर के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- National Film Award Live: जानें कब और कहां देख सकते हैं पूरा इवेंट, बेस्ट बनने के लिए इन एक्टर्स के बीच तगड़ी टक्कर

पति संग दिल्ली पहुंची आलिया भट्ट

नेशनल अवॉर्ड की लिस्ट में आलिया भट्ट का नाम भी शामिल है. आलिया भट्ट को फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. जिसके लिए अभिनेत्री मंगलवार को अपने पति रणबीर कपूर के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए हैं. एक्ट्रेस इस दौरान दिल्ली के लिए रवाना हो रही थीं. 

करण जौहर की फिल्म शेरशाह को मिला स्पेशन जूरी अवॉर्ड

इसके अलावा फिल्म शेरशाह के निर्माता करण जौहर भी नजर आए हैं. करण के साथ धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ अपूर्व मेहता भी उनके साथ दिखाई दिए हैं. आपको बता दें कि कियारा आडवाणी सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म शेरशाह को स्पेशल जूरी अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. 

नेशनल अवॉर्ड के लिए इन फिल्मों का नाम भी शामिल

नेशनल अवॉर्ड की लिस्ट में कई और भी नाम शामिल हैं. इसमें संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को कई और भी कैटेगरी में अवॉर्ड मिला हैं. वहीं, आर माधवन के निर्देशन में बनी रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट ने बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड जीता है. वहीं, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने भी अपने नाम अवॉर्ड किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement