Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विवादों के बीच JNU में दिखाई जाएगी 72 Hoorain, पहले भी कई फिल्मों को लेकर यूनिवर्सिटी में हुआ था बवाल

72 हूरें(72 hoorain) के मेकर्स ने फिल्म को लेकर बड़ा फैसला लिया है. वे जल्द ही इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रखने वाले हैं.

विवादों के बीच JNU में दिखाई जाएगी 72 Hoorain, पहले भी कई फिल्मों को लेकर यूनिवर्सिटी में हुआ था बवाल

72 hoorain:72 हूरें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 72 हूरें(72 hoorain) का हाल ही में टीजर रिलीज किया गया है, जिसके बाद से फिल्म लगातार विवादों से घिरी हुई है. इन विवादों के बीच 72 हूरें एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है, क्योंकि फिल्म जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में एक स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए तैयार है.  जेएनयू(JNU) में फिल्म रिलीज को लेकर विवादों का इतिहास रहा है और पहले भी परिसर में कई विवादास्पद फिल्में दिखाई जा चुकी हैं. 

दरअसल, हाल ही में 72 हूरें के मेकर्स ने जेएनयू में होने वाली स्पेशल स्क्रीनिंग को लेकर ऐलान किया है. 72 हूरें के निर्माताओं ने इस मंगलवार 4 जुलाई को विश्वविद्यालय परिसर में दिखाने का फैसला किया है. इसी बीच जेएनयू के इतिहास को लेकर बात की जाए तो यूनिवर्सिटी में जब भी वास्तविक घटनाओं पर आधारित किसी भी फिल्म को दिखाया गया है, तब-तब किसी न किसी प्रकार का विवाद जरूर खड़ा हुआ है. ऐसे में 72 हूरें की स्क्रीनिंग का फैसला कहीं मेकर्स पर उल्टा न पड़ जाए. 

ये भी पढ़ें- 72 Hoorain Trailer: पास हुई फिल्म पर थिएटर्स में नहीं दिखाया जाएगा ट्रेलर, जानें सेंसर बोर्ड ने क्यों किया रिजेक्ट

राजनीतिक दलों ने जताई आपत्ति

इन सभी विवादों के बीच कश्मीर स्थित कुछ राजनीतिक दलों ने फिल्म में आतंकवादियों का ब्रेनवाश करने के चित्रण पर काफी आपत्ति जाहिर की है. इन राजनीतिक दलों का कहना है कि फिल्म की कहानी संभावित रूप से नकारात्मक रूढ़िवादिता को कायम रख सकती है. राजनेताओं का मानना है कि फिल्म धर्म की अलग और अधूरी तस्वीर पेश कर सकती है. इसके साथ ही फेमस धार्मिक मौलाना साजिद राशिद ने पहले फिल्म 72 हूरें पर आपत्ति जताई थी और उन्होंने धार्मिक शिक्षाओं को गलत ढंग से पेश करने और आस्था के सिद्धांतों का अपमान करने का आरोप लगाया था. 

फिल्म के मेकर्स ने स्टूडेंट्स के लिए बताया सुनहरा मौका
वहीं, फिल्म के मेकर्स का कहना है कि 72 हूरें की स्पेशल स्क्रीनिंग कश्मीरी मुसलमानों और बाकी के स्टूडेंट्स के लिए सुनहरा मौका है. उनका कहना है कि फिल्म में दिखाई गई आतंकवादी घटनाएं पर संवाद किया जा सकता है और उन्हें बेहतर ढंग से समझा जा सकता है, क्योंकि यह काफी गंभीर मामला है. 

ये भी पढ़ें- 72 Hoorain Trailer रिजेक्ट करने पर सेंसर बोर्ड पर भड़के अशोक पंडित, 'कहा हम उन्हें उखाड़ फेंकेंगे' 

7 जुलाई को होगी रिलीज

आपको बता दें कि 72 हूरें 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. फिल्म का निर्देशन संजय पूरन सिंह चौहान ने किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement