Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aamir Khan ने 22 साल पहले किया था Bollywood की सबसे बड़ी कमी का खुलासा, बोले 'बेइज्जती महसूस होती है'

Aamir Khan की फिल्म Lagaan 22 साल पहले रिलीज हुई थी. फिल्म को लोग आज भी काफी पसंद करते हैं. वहीं फिल्म से जुड़ा ऑडिशन टेप सामने आया है जिसमें आमिर कुछ ऐसा कहते हैं जिसे सुन आज लोग हैरान हो सकते हैं.

Latest News
Aamir Khan ने 22 साल पहले किया था Bollywood की सबसे बड़ी कमी का खुलासा, बोले 'बेइज्जती महस��ूस होती है'

Lagaan लगान 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 22 साल पहले साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'लगान: वन्स अपॉन ए टाइम' (Lagaan: Once Upon A Time)  ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान ने (Aamir Khan) लगान में लीड रोल निभाया था जिसे लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं. आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowariker) के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का एक ऑडिशन टेप सामने आया है जिसमें आमिर खान सहित फिल्म के कई स्टार्स का स्क्रीन टेस्ट देखा जा सकता है. वहीं इस वीडियो में आमिर कहते हैं कि अगर एक्टर्स को फिल्म के लिए टेस्ट देने के लिए कहा जाता है तो वो अपमानित महसूस करते हैं. इसके अलावा आमिर ने इसकी अहमियत को भी समझाया है.

आमिर खान ने फिल्म लगान में भुवन का किरदार निभाया था. 22 साल पहले 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में 60 करोड़ रुपये कमाए थे. यहां तक कि फिल्म को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. ये फिल्म गांव के लोगों के एक छोटे समूह के बारे में है, जो एक क्रिकेट चैंपियनशिप में ब्रिटिश शासकों को चुनौती देते हैं. वहीं अब सालों बाद फिल्म का एक ऑडिशन टेप काफी सुर्खियां बटोर रहा है जिसमें फिल्म से जुड़े एक्टर्स स्क्रीन टेस्ट देते हुए नजर आ रहे हैं. इसमें आमिर खान भी शामिल हैं. 

इस वीडियो में आमिर कहते हैं 'भारत में स्क्रीन टेस्ट होना बहुत ही असामान्य है और इसे खराब तरीके से देखा जाता है. एक्टर्स  को फिल्म के लिए टेस्ट देने के लिए कहा जाता है तो वे अपमानित महसूस करते हैं. टेस्ट एक बहुत ही जरूरी प्रोसेस है और ये वास्तव में एक निर्देशक के लिए भी काफी जरूरी होता है.'

आमिर ने आगे कहा 'जब एक एक्टर कैमरे के सामने टेस्ट देता है तो आप जान जाते हैं कि वो आपके उस किरदार के करीब पहुंचा है या नहीं.'

ये भी पढ़ें: Gracy Singh: लगान में आमिर की 'गौरी' बनकर छाई थी ये एक्ट्रेस, आज बिता रही संन्यासियों की जिंदगी

Priyanka Chopra ने भी ऑडिशन को लेकर कही थी बड़ी बात

प्रियंका चोपड़ा ने कुछ समय पहले DNA के दिए Exclusive इंटरव्यू में बताया था कि हॉलीवुड और बॉलीवुड में काम करने के तरीके में सबसे बड़ा अंतर क्या है. एक्ट्रेस ने बताया था कि वहां पर स्टार्स को रोल के लिए ऑडिशन देना पड़ता है. उन्होंने बॉलीवुड को लेकर कहा कि यहां पर बड़े सितारे रोल के लिए कभी भी ऑडिशन नहीं देते हैं और उन्हें उनकी स्टार पावर के आधार पर कास्ट किया जाता है.

एक्ट्रेस का कहना है कि विदेशों में ऑडिशन आम है.प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि उन्हें भी कई बार ऑडिशन देने पड़े भले ही वो एक अनुभवी एक्ट्रेस थीं.

ये भी पढ़ें: Lagaan के 21 साल हुए पूरे, अब ऐसी दिखती है फिल्म की स्टार कास्ट, देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement