Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adipurush पर लगा रामायण का 'इस्लामीकरण' करने का आरोप, मिला 7 दिन का अल्टीमेटम

Adipurush के टीजर रिलीज के बाद से इसे सोशल मीडिया पर जबरदस्त क्रिटिसिज्म देखने को मिल रहा है. वहीं, अब इस फिल्म को 7 दिन का अल्टीमेटम दे दिया गया है.

Latest News
Adipurush पर लगा रामायण का 'इस्लामीकरण' करने का आरोप, मिला 7 दिन का अल्टीमेटम

Adipurush Controversy: आदिपुरुष विवाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इन दिनों सोशल मीडिया पर ओम राउत (Om Raut) के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) को लेकर जबरदस्त चर्चाएं हैं. हालांकि, ये चर्चाएं निगेटिव कारणों से हैं. कई लोगों को इस फिल्म के वीएफएक्स कतई पसंद नहीं आए हैं और कईयों को 'आदिपुरुष' के किरदारों का लुक से आपत्ति हो रही है. गुरुवार को सर्व ब्राह्मण महासभा ने 'आदिपुरुष' के मेकर्स को नोटिस भेजा है, जिसमें मेकर्स पर रामायण का इस्लामीकरण करने का आरोप लगाया गया है. ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा की तरफ से ऐडवोकेट कमलेश शर्मा ने मेकर्स को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है.

सर्व ब्राह्मण महासभा ने डायरेक्टर ओम के नाम नोटिस भेजा है. इस नोटिस में उन्हें 7 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है. नोटिस में कहा गया है कि फिल्म से सभी आपत्तिजनक सीन सात दिन के अंदर हटा लिए जाएं नहीं तो लीगल ऐक्शन लिया जाएगा. नोटिस में फिल्ममेकर्स के पर रामायण का इस्लामीकरण का आरोप लगाया गया है. आरोप है कि फिल्ममेकर्स ने लोगों की भावनाएं आहत की हैं.

ये भी पढ़ें- Dussehra: Adipurush के Ravan पर अब 'सीता मैया' ने कह दी शॉकिंग बात

आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्व ब्राह्मण महासभा की तरफ से ओम राउत को लीगल नोटिस मिला है जिसमें लिखा है कि फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरह से दिखाया गया है. टीजर में हिंदू-देवता ने लेदर के कपड़े पहने हैं और बुरी तरह से बोल रहे हैं. फिल्म में नीचे दर्जे की भाषा का इस्तेमाल हुआ है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- Adipurush से खुश नहीं है प्रभास? सबके सामने डायरेक्टर पर ऐसे निकाली भड़ास, देखें वीडियो

नोटिस में लिखा है कि आदिपुरुष में भगवान हनुमान को मुगल के तौर पर दिखाया है. कौन सा हिंदू बिना मूंछों की दाढ़ी रखता है जैसी हनुमानजी ने रखी है? यह फिल्म भगवान राम, मां सीता, भगवान हनुमान और रामायण का पूरी तरह से इस्लामीकरण है. फिल्म में रावण का रोल करने वाले सैफ अली खान भी तैमूर या खिलजी जैसे लग रहे हैं. आरोप है कि यह फिल्म भावनाएं भड़काकर खास वर्ग के बीच नफरत फैलाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement