Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Ajmer Files: केरल स्टोरी के बाद समाज को आईना दिखाएगी ये फिल्म, जानें पूरी अपडेट

भुज द प्राइड ऑफ इंडिया के निर्देशक अभिषेक दुधैया जल्द ही सिनेमाघरों में सच्ची घटना पर आधारित फिल्म अजमेर फाइल्स लेकर आ रहे हैं.

Ajmer Files: केरल स्टोरी के बाद समाज को आईना दिखाएगी ये फिल्म, जानें पूरी अपडेट

Ajmer Files abhishek dudhaiya: अजमेर फाइल्स अभिषेक दुधैया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी द कश्मीर फाइल्स(The Kashmir Files) और सुदीप्तो सेन की द केरल स्टोरी(The Kerala Story) ने लोगों ने को काफी इंप्रेस किया है. दोनों फिल्मों की कहानी ने दर्शकों के टेस्ट को बदला है और इसके बाद अब प्रशंसक इसी तरह की कहानियां देखने की इच्छा कर रहे हैं. इस बीच भुज द प्राइड ऑफ इंडिया के निर्देशक अभिषेक दुधैया(Abhishek Dudhaiya) भी अब इसी राह पर चल पड़े हैं. अभिषेक को भी द कश्मीर फाइल्स और केरल स्टोरी के बाद 1992 में घटी एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म बनाने का हौसला मिला है.  हालांकि वह इस कहानी को एक सीरीज के रूप में पेश करने वाले थे, लेकिन अब वह इसे एक फिल्म की तरह पर्दे पर उतारेंगे. 

अभिषेक जिस कहानी को पर्दे पर उतारना चाहते हैं वह राजस्थान के अजमेर की लगभग 30 साल पुरानी घटना पर आधारित है. इस घटना ने पूरे देश भर में सनसनी मचा दी थी. यह घटना इतनी भयावह थी आज भी लोग इसके बारे में सुनकर डर जाते हैं. जानकारी के मुताबिक अजमेर के एक रसूखदार परिवार, उनके रिश्तेदार और जानकारों ने लगभग 300 लड़कियों को ब्लैकमेल किया था और जब इसके बारे में जांच की गई तो पाया कि इन लड़कियों का बलात्कार भी किया गया है. यहां तक कि उन लड़कियों की नग्न तस्वीरें भी खींची गई थी. साथ ही उन लड़कियों को जबरन वेश्यावृत्ति में धकेला गया था. 

ये भी पढ़ें- Salman Khan को मिला शादी का प्रपोजल, 'भाईजान' का जवाब सुन रह जाएंगे दंग

कई लोगों की गिरफ्तारी है बाकी

इस पूरे मामले के बारे में साल 1992 में पता चला था. जैसे ही यह मामला दुनिया के सामने आया तो लोग काफी ज्यादा हैरान थे. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था. हालांकि इस मामले में आज भी कई गिरफ्तारियां बाकी हैं. इस अपराध को अंजाम देने वाले लोग आज भी खुले आम घुम रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Mahesh Babu की बेटी सितारा ने 10 साल में दिखाया कमाल, हाथ लगा सबसे बड़ा ऑफर

फिल्म के रूप में पेश करेंगे अजमेर फाइल्स

निर्देशक अभिषेक दुधैया जो अजमेर फाइल्स पर पहले वेब सीरीज बनाने वाले थे, वे अब इसे एक फिल्म के रूप में पेश करेंगे. यह फिल्म कंपनी टिप्स के बैनर तले तैयार की जाएगी. वहीं, टिप्स के चेयरमैन का मानना है कि अजमेर फाइल्स पर्दे पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है और इसको थिएटर में देखने अलग अनुभव होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement