Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diljit Dosanjh ने 84 सिख दंगों को लेकर कह दी ऐसी बात, एक्टर बोले - सबको इस बारे में...

Diljit Dosanjh on 84 Sikh Riots: दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) का जन्म साल 1984 में ही हुआ था. यह वह साल था जब दिल्ली और पंजाब के इलाकों में सिख दंगे भड़के थे. 84 के सिख दंगों के बारे में बात करते हुए पंजाबी एक्टर ने कहा कि इस बारे में लोगों को पता चलना चाहिए.

Latest News
Diljit Dosanjh ने 84 सिख दंगों को लेकर कह दी ऐसी बात, एक्टर बोले -  सबको इस ��बारे में...

Diljit Dosanjh : दिलजीत दोसांझ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Diljit Dosanjh on 84 Sikh Riots: पंजाबी इंडस्ट्री में सबसे पसंदीदा कलाकारों में से एक दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) के साथ अपनी अगली प्रेजेक्ट की पुष्टि की है. उनका नया प्रोजेक्ट 1984 के सिख दंगों के समय पर आधारित है. इस फिल्म का नाम जोगी रखा गया है. यह फिल्म उस दौर के सिख समाज के स्थिति और दिल्ली के आसपास के महौल के बारे में बताती हैं. अभिनेता ने हाल ही में एक इंटरव्यू में सिख दंगों के बारे में बात की है, उन्होंने बताया है कि वह व्यक्तिगत रूप से इससे कैसे जुड़ते हैं. 

ये भी पढ़ें - शाहरुख-सलमान नहीं, इस एक्टर को पसंद करते हैं रॉकी भाई

दिलजीत दोसांज कहा. "मेरे जन्म का साल 1984 भी है. मैं रियल लाइफ के अनुभवों और दंगों के बारे में कहानियों के जरिए सुनकर बड़ा हुआ हूं. वास्तव में, मैंने कुछ समय पहले पंजाब 1984 में एक पंजाबी फिल्म भी बनाई थी, जिसने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता था. यह विषय मेरे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है, और अली सर ने सही कहानी चुनी है. मैं शुक्रगुजार हूं कि अली सर ने फिल्म के लिए मुझे चुना.

उन्होंने आगे दंगों के बारे में बात करते हुए कहा, "हमारे लिए घटना की कहानी लोगों को बताना बहुत जरूरी है. सबको इस बारे में पता होना चाहिए. इसलिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर यह फिल्म एक जरूरी प्रोजेक्ट हो जाता है क्योंकि इस विषय को अभी तक डिजिटल स्पेस में एक्सप्लोर नहीं किया गया है. यह हमारे लिए कहानी कहने का सही मौका है."

ये भी पढ़ें - Raju Srivastava को लेकर आई Good News, जानिए उनके भाई ने क्या कहा

अभिनेता ने इस मुद्दे की संवेदनशीलता के बारे में भी बताते हुए कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह एक बहुत ही संवेदनशील, भावनात्मक और वाजिब विषय है. और वो बाते हमारे साथ हमेशा रहती हैं कहीं जाती नहीं हैं. जब हम पहले भी इस तरह के विषय पर काम कर रहे थे, तो हमें एक गांव में शूटिंग करनी होती थी. वहां के लोग कहते थे कि  'ये फिल्म नहीं है, ये असली में हुआ है.'"

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement