Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आर्मी ऑफिसर बनना चाहता था ये एक्टर, अपनी ही स्टूडेंट पर हार बैठा था दिल, आज है बॉलीवुड का सुपरहिट स्टार

बॉलीवुड में कई एक्टर्स ऐसे हैं, जो अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले किसी और फील्ड में जाना चाहते थे. वैसे ही आज हम एक ऐसे एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं, जो फिल्मों में आने से पहले आर्मी ऑफिसर बनने का सपना देखता था.

Latest News
आर्मी ऑफिसर बनना चाहता था ये एक्टर, अपनी ह��ी स्टूडेंट पर हार बैठा था दिल, आज है बॉलीवुड का सुपरहिट स्टार

Bollywood Actor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आर माधवन (R Madhavan) बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा में अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने चार्मिंग लुक और शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई है. एक्टर हमेशा ही अपने काम को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. वहीं, आज माधवन अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर का जन्म 1 जून 1970 को जमशेदपुर, बिहार में हुआ था, जो कि अब झारखंड में है.तो चलिए एक्टर के बर्थडे के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. 

आर माधवन एक तमिल ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता रंगानाथन टाटा स्टील कंपनी में मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करते थे. वहीं, एक्टर की मां सरोजा बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर थीं. एक्टर ने इलेक्ट्रॉनिक्स में बीएससी की डिग्री हासिल की है.इसके अलावा माधवन एनसीसी कैडेट भी थे और इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड में जाकर ब्रिटिश आर्मी के साथ ट्रेनिंग भी हासिल की थी. उन्होंने नेवी, आर्मी और एयरफोर्स की ट्रेनिंग हासिल की थी. इन सभी के कारण आर माधवन आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे, क्योंकि उन्हें शुरुआत से ही इसमें दिलचस्पी थी. हालांकि उनकी उम्र 6 महीने कम थी, जिसके कारण वह आर्मी ज्वाइन नहीं कर पाए थे.


यह भी पढ़ें- Shaitaan Twitter Review: अजय और आर माधवन की फिल्म का चल गया जादू, लोगों ने तारीफ में पढ़े कसीदे


आर माधवन का एक्टिंग करियर

इसके बाद एक्टर ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में तमाम शानदार फिल्में की. आर माधवन ने साल 1993 में आए टीवी शो यूले लवस्टोरी से अपनी एक्टिंग शुरू की. इसके बाद घर जमाई, साया, आरोहन, ये कहां आ गए हम, तोल मोल के बोल,  ए माउथ ऑफ स्काई जैसे कई टीवी शो में काम किया है. उसके बाद माधवन ने साल 1997 में आई फिल्म इनफर्नो से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में उन्होंने सपोर्टिंग रोल अदा किया.

यह भी पढ़ें- National Film Award Winners: अल्लू अर्जुन और आर माधवन ने मारी बाजी, बेस्ट एक्ट्रेस में फंसे दो नाम, देखें पूरी लिस्ट

आर माधवन को मिला नेशनल अवॉर्ड

माधवन ने उसके बाद शांती शांती शांती, अकेली, अलाई पयुथे, रहना है तेरे दिल में, तनू वेड्स मनु, रंग दे बसंती, 3 इडियट्स, विक्रम वैधा, शैतान जैसी कई फिल्में की हैं. बता दें कि एक्टर ने फिल्म रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट का निर्देशन किया था. इस फिल्म के लिए माधवन को नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. 

अपनी ही स्टूडेंट पर दिल हार बैठे माधवन

एक्टर की पर्सनल लाइफ को लेकर बात करें, तो वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कम्यूनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग की क्लासेस लिया करते थे. इस दौरान उनकी पत्नी सरिता ने भी एडमिशन लिया था. इसके बाद सरिता की बतौर एयर होस्टेस जॉब लगी, जिसके बाद उन्होंने आर माधवन को डिनर के लिए इनवाइट किया. इसके बाद दोनों की दोस्ती शुरू हुई और कपल ने शादी से पहले एक दूसरे को सात सालों तक डेट किया. बता दें कि कपल का एक बेटा है, जिसका नाम वेदांत है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement