Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विवादों से जुड़ा इस एक्टर का नाम, जेल में बिताए 5 साल, कैंसर से जीती जंग, आज है 295 करोड़ संपत्ति के मालिक

आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो कि 5 साल जेल की हवा खा चुका है और इस एक्टर को कैंसर हो चुका है. हालांकि कई मुश्किलों के बाद भी आज यह बॉलीवुड का सुपरस्टार कहा जाता है.

Latest News
विवादों से जुड़ा इस एक्टर का नाम, जेल में ब��िताए 5 साल, कैंसर से जीती जंग, आज है 295 करोड़ संपत्ति के मालिक

Bollywood Actor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

संजय दत्त (Sanjay Dutt) बॉलीवुड के बड़े एक्टर्स में से एक हैं. आज संजय दत्त अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर का जन्म 29 जुलाई 1959 को मुंबई में हुआ था. बॉलीवुड के बड़े स्टार सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के घर जन्म संजय दत्त की लाइफ और करियर में कई उतार चढ़ाव आए हैं. तो चलिए एक्टर के जन्मदिन पर जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें.

संजय दत्त ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1981 में आई फिल्म रॉकी से की थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था. इसके बाद वह 1982 में आई फिल्म विधाता में नजर आए, जो कि उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने मैं आवारा हूं, जान की बाजी, नाम, मर्दों वाली बात, इनाम दस हजार, कानून अपना अपना, कब्जा, तेजा, खुन का कर्ज, गुमराह, साजन, जैसी कई फिल्मों में काम किया. संजय दत्त का बॉलीवुड में करियर काफी लंबा रहा है. उन्हें इंडस्ट्री में 43 साल हो गए हैं और वो अभी तक 180 फिल्मों में काम कर चुके हैं.


यह भी पढ़ें- संजय दत्त की व्हिस्की ग्लेनवॉक ने की रिकॉर्डतोड़ कमाई, जानिए एक बोतल की कीमत


जेल में बिताए 5 साल

इन फिल्मों के बीच संजय दत्त की लाइफ में सबसे बुरा दौर तब आया जब वह पांच साल के लिए जेल गए थे. दरअसल, 1993 में मुंबई के बम ब्लास्ट केस में संजय दत्त का नाम आया था. जिसके चलते उन्हें जेल जाना पड़ा था. जेल में रहकर उन्होंने कई मुश्किलों का भी सामना किया था. संजय दत्त के दोस्त राशिद हकीम ने बताया था कि उन्हें संजय ने एक बार कहा था कि खाना खाते वक्त उनकी दाल में मक्खी गिर गई थी, लेकिन वह जानते थे कि वहां पर उनके पास प्रोटीन का कोई और सोर्स नहीं है, जिसके कारण वह दास से मक्खी निकाल कर उसे पी गए थे. 

कैंसर से जीती संजय ने जंग

बता दें कि 61 साल की उम्र में संजय दत्त ने कैंसर का दर्द झेला है. एक्टर को चौथी स्टेज का लंग कैंसर हुआ था. जिसका ट्रीटमेंट मुंबई में हुआ था और उन्होंने इससे जीत हासिल की थी.


यह भी पढ़ें- 'सलमान से संजय दत्त तक', जेल की हवा खा चुके हैं ये 9 बॉलीवुड स्टार्स


संजय दत्त कर चुके हैं तीन शादियां

संजय की पर्सनल लाइफ को लेकर बात करें, तो उन्होंने कई हसीनाओं को डेट किया है. संजय दत्त ने सबसे पहले टीना मुनीम को डेट किया था, लेकिन उनके साथ रिलेशनशिप खत्म होने के बाद उन्होंने ऋचा शर्मा से 1987 में शादी की थी. हालांकि उनकी ब्रेन ट्यूमर के चलते 1996 में मौत हो गई थी. ऋचा से संजय दत्त की एक बेटी है, जिसका नाम त्रिशाला है. वहीं, एक्टर ने दूसरी शादी रिया पिल्लई से 1998 में की थी. लेकिन कपल का 2008 में तलाक हो गया था. तलाक के बाद संजय ने तीसरी शादी मान्यता से की थी, जिनका असली नाम दिलनवाज शेख है. कपल के ट्विंस बच्चे है, जिसमें से एक लड़का है और एक लड़की है. 

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं संजय

एक्टर की फीस को लेकर बात करें, तो वह प्रति फिल्म 8 से 10 करोड़ तक चार्ज करते हैं. एक्टर रिपोर्ट्स के मुताबिक 295 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं. एक्टिंग के अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करते हैं. इसके अलावा वह एक शराब ब्रांड के मालिक हैं, जिससे उनकी कमाई होती है. कई विवादों के बाद आज संजय दत्त वापस से फिल्मों में नजर आ रहे हैं. उन्हें आखिरी बार साउथ फिल्म लियो में देखा गया था, जो कि हिट रही थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement