Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hema Malini Birthday: जब ड्रीम गर्ल को हुआ शादीशुदा धर्मेंद्र से प्यार, शादी के लिए बदला धर्म, जमकर मचा था वबाल

हेमा मालिनी(Hema Malini) का आज 75वां जन्मदिन है. एक्ट्रेस का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुंडी में हुआ था. ड्रीम गर्ल फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं.

Latest News
Hema Malini Birthday: जब ड्रीम गर्ल को हुआ शादीशुदा धर्मेंद्र से प्यार, शादी के लिए बदला धर्म, जमकर मचा था वबाल

Hema Malini

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी(Hema Malini) किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में तमाम बेहतरीन फिल्में दी हैं. इसके साथ ही उन्होंने पॉलिटिक्स में भी अपना अच्छा योगदान दिया है. आज हेमा मालिनी अपना 75वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुंडी में हुआ था. हेमा मालिनी तमिल के एक ब्राह्मण परिवार में जन्मी थी. वहीं, जैसा कि आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है तो चलिए जानते हैं हेमा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

हेमा मालिनी ने अपने करियर की शुरुआत महज 14 साल की उम्र से की थी. उन्होंने सबसे पहले तमिल फिल्म इधू साथियम से की थी. वहीं, उसके बाद उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस सपनों के सौदागर से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. इस फिल्म में उनके अपोजिट राज कपूर ने काम किया था. फिल्म में एक्ट्रेस के ऊपर एक गाना था ड्रीम गर्ल, जिसके बाद से हेमा मालिनी आज तक इसी नाम से जानी जाती हैं.  वहीं, इसके साथ ही उन्होंने तमाम हिंदी फिल्मों में काम किया और कई हिट फिल्में दी हैं. इसमें लाल पत्थर, अंदाज, सीता और गीता, संयासी धर्मात्मा, शोले, त्रिशूल जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्में सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ दी हैं. उन्होंने उनके साथ कुल दस फिल्में हिट दी हैं.

ये भी पढ़ें- जब इस टॉप एक्ट्रेस से शादी करने वाले थे Jitendra, नशे में धुत्त होकर सुपरस्टार बॉयफ्रेंड ने तुड़वाया रिश्ता

पहले से शादीशुदा थे धर्मेंद्र

इसके अलावा हेमा मालिनी ने सबसे ज्यादा फिल्में धर्मेंद्र के साथ की है.  उन्होंने उनके साथ कुल 40 फिल्में की हैं. इस दौरान फिल्मों में काम करते हुए दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हो गई थी. हालांकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे और दो बेटियां है. इसके साथ ही धर्मेंद्र की पहली पत्नी उन्हें तलाक देने को राजी नहीं थी. वहीं, दूसरी ओर हेमा मालिनी के परिवार वाले भी इस शादी के लिए तैयार नहीं थे.  

धर्म बदलकर हुई हेमा और धर्मेंद्र की शादी

इस बीच साल 1978 में हेमा मालिनी के पिता की मौत हो गई थी. जिसके बाद हेमा एकदम अकेली पड़ गई थीं. जिसके बाद साल 1979 की 21 अगस्त को धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने धर्म परिवर्तन करके दूसरी शादी की थी. धर्म परिवर्तन के बाद धर्मेंद्र का नाम दिलावर खान रखा था और हेमा का नाम आयशा.  इसके बाद ही धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी हो पाई थी. वहीं, जब ये खबर मीडिया में आई तो काफी बवाल हुआ था. हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते पर इसका जरा भी असर नहीं पड़े दिया. उसके बाद कपल ने 2 मई 1980 को हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी की थी. कपल के दो बच्चे हैं. जिसमें से दोनों बेटियां है और उनका नाम अहाना देओल और ईशा देओल है.

ये भी पढ़ें- Hema Malini: जब 16 की लड़की को मिला था 'ड्रीम गर्ल' का टाइटल, कभी शादी करना चाहते थे ये तीन सुपरस्टार

11 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं हेमा मालिनी

आपको बता दें कि हेमा मालिनी अपने पूरे करियर में अभी तक 11 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकी हैं. इसके साथ ही साल 2000 में उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा गया था. वहीं, फिलहाल वह भारतीय जनता पार्टी की नेता हैं और फिल्मों में भी नजर आती रहती हैं. इसके साथ ही वह आखिरी बार फिल्म शिमला मिर्ची में दिखाई दी थी, जिसमें उनके साथ रकुल प्रीत और राजकुमार राव नजर आए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement