Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hema Malini: 'ड्रीम गर्ल' को इस वजह से करना पड़ा था B Grade फिल्म में काम, Dharmendra से भी नहीं ली मदद

Hema Malini बॉलीवुड की उन अदाकाराओं में से हैं जिनकी खुबसूरती पर लोग आज भी मरते हैं. हालांकि उनके जीवन में मुश्किल दौर भी आया था.

Latest News
Hema Malini: 'ड्रीम गर्ल' को इस वजह से करना पड़ा था B Grade फिल्म में काम, Dharmendra से भी नहीं ली मदद

Hema Malini हेमा मालिनी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' कहे जाने वाली एक्ट्रेस हेमा मालिनी की खूबसूरत के आगे आज भी कई एक्ट्रेसेस फेल हैं. उनकी गिनती बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में की जाती हैं. कुछ सालों से एक्ट्रेस ने पर्दे से दूरी बना ली और राजनीति में सक्रिय हो गई हैं पर उनकी फैन फॉलोइंग में रत्तीभर की भी कमी नहीं आई है. हालांकि एक्ट्रेस ने अपने जीवन में काफी मुश्किल दौर भी देखा. एक समय ऐसा था जब हेमा को वो करना पड़ा जिसके बारे में शायद ही उन्होंने या उनके फैंस ने सोचा हो. जी हां, एक समय ऐसा आया था जब एक्ट्रेस को बी ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा था. हालांकि उन्होंने ऐसा मजबूरी में ही किया था. इसके लिए एक्ट्रेस ने धर्मेन्द्र से भी मदद नहीं ली थी. 

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि बॉलीवुड की दुनिया जितनी बाहर से ग्लैमरस है अंदर से उतनी ही बदसूरत है. यहां उगते सूरज को ही सलाम किया जाता है. अगर एक शुक्रवार को आपकी फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो हर कोई आपसे नजरें चुराने लगता है. बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स के साथ ऐसा हुआ है. इस कड़ी में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का भी नाम शामिल है. वो भी इससे अछूती नहीं रही हैं. कभी बॉलीवुड की नंबर 1 हीरोइन रहीं हेमा मालिनी का भी बुरा वक्त आया था. उस दौरान उन्हें बी-ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा था. 

Hema malini

इस वजह से उठाया था ये कदम 

दरअसल हुआ ये था कि जब हेमा मालिनी ने अपनी बड़ी बेटी को जन्म देकर बॉलीवुड में वापसी की सोची तो बड़े-बड़े फिल्ममेकर्स ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था. काम की तलाश में हेमा को बड़े-बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की तलाश थी लेकिन कहीं काम नहीं मिला. वो इसके लिए पति धर्मेंद्र को भी परेशान नहीं करना चाहती थीं. 

इसी बीच 1985 में श्याम रल्हन ने हेमा मालिनी को अपनी एक बी-ग्रेड फिल्म रामकली में काम करने का ऑफर दिया. हेमा मालिनी ने झिझकते हुए फिल्म साइन कर ली. मजबूरी की इस घड़ी में हेमा मालिनी के पास और कोई चारा नहीं था. हालांकि फिल्म साइन करते वक्त हेमा मालिनी ने श्याम रल्हन को इस फिल्म के पोस्टर शहर के बाहर लगाने को कहा था.

कहा जाता है कि इस फिल्म को करने के बाद हेमा मालिनी के लिए बी-ग्रेड फिल्मों की लाइन लग गई. हर दिन कोई न कोई फिल्म निर्माता हेमा मालिनी के घर अपनी फिल्म लेकर आने लगे. हेमा मालिनी को ये सब अच्छा नहीं लगा लेकिन मजबूरी के वक्त उन्हें इन प्रोड्यूसर्स को हां कहनी पड़ी.

ये भी पढ़ें: Hema Malini ने मां की याद में शेयर की Unseen Photos, सासू मां के साथ दिखे धर्मेंद्र

Hema malini

जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भेजा था नोटिस

जब हेमा काम की तलाश में थीं तब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उन्हें एक नोटिस भेजा था. इसके मुताबिक उन्हें एक करोड़ रुपये जमा करवाने थे. इतनी बड़ी रकम एक साथ जुटाकर टैक्स भरना उनके लिए काफी मुश्किल था. इस पर वह धर्मेंद्र से मदद नहीं लेना चाहती थीं.  इन्हीं दिनों उन्होंने अपने पिता को भी खो दिया था. तभी उन्होंने बी ग्रेड फिल्म के लिए हां कर दी थी. 

ये भी पढ़ें: Hema Malini को घर से बाहर निकलने से लगता है डर, दिग्गज एक्ट्रेस ने बताई वजह

रामकली में हेमा का था डबल रोल

रामकली फिल्म में हेमा मालिनी का डबल रोल था. इस फिल्म में उनके साथ शत्रुघ्न सिन्हा, सुरेश ओबेरॉय और निरूपा रॉय भी थीं. फिल्म में सुल्तान नाम का एक इंस्पेक्टर अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए एक भगोड़ा और डाकू बन जाता है. वो एक नर्तकी रामकली की मदद करता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement