Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hrithik Roshan ही क्यों बने Dhoom 2 के लिए पहली पसंद? शाहरुख-सलमान और आमिर खान रह गए पीछे

Hrithik Roshan बॉलीवुड के ग्रीक गॉड हैं, उन्होंने अपने दम पर कई फिल्में हिट करवाईं और ये सिलसिला लगातार जारी है. इस बात से तो सभी वाकिफ होंगे कि उन्होंने धूम 2 (Dhoom 2) में विलेन का करिदार निभाया और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिर पर झंडे गाड़ दिए.

Latest News
Hrithik Roshan ही क्यों बने Dhoom 2 के लिए पहली पसंद? शाहरुख-सलमान और आम�िर खान रह गए पीछे

Hrithik Roshan : ऋतिक रोशन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Hrithik Roshan: 2004 में रिलीज हुई यश राज फिल्म्स (YRF) की एक्शन थ्रिलर धूम (Dhoom) जिसमें अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), जॉन अब्राहम (John Abraham), उदय चोपड़ा (Uday Chopra), ईशा देओल (Isha Deol) और रिमी सेन (Rimi Sen) ने एक्टिंग की थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार परफॉर्मेंस दी. संजय गढ़वी (Sanjay Gadhvi) की तरफ से डायरेक्ट इस फिल्म ने अभिषेक बच्चन को बॉक्स ऑफिस पर पहली सफलता दिलाई. फिल्म के जरिए जॉन अब्राहम को पहचान मिली. विलेन के सेंटर में रख कर बनाई गई इस फिल्म के कॉन्सेप्ट को लोगों ने काफी पसंद किया. जल्द ही फिल्म के सीक्वल का ऐलान किया गया. धूम 2 (Dhoom 2) ने अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा पुलिस के रोल में वापसी की जबकि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) फिल्म के सीक्वल में विलेन के तौर पर नजर आए.

फिल्म में ऋतिक रोशन के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने भी एक्टिंग की. यह फिल्म साल 2006 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई. हालांकि, बहुत कम लोगों को इस बारे में मालूम होगा कि इस फिल्म की पहली फिल्म की सफलता के बाद निर्माता सीक्वल में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान को विलेन के किरदार में देखना चाहते थे.

ये भी पढ़ें - 'कौन' से लेकर 'एक विलेन' तक, अक्षय कुमार की 'कठपुतली' से पहले बन चुकी हैं सीरियल किलर पर ये फिल्में

मगर फिल्म के निर्देशक संजय गढ़वी ने ऋतिक को चुना और उनके पास इस पसंद का काफी वाजिब कारण था. ऋतिक को कास्ट करने के बारे में बात करते हुए, संजय ने 2006 के एक इंटरव्यू में बताया, "मैंने आदि (आदित्य चोपड़ा) से कहा कि सीक्वल को कमर्शियली शानदार बनाने के लिए हमें एक बड़े स्टार की जरूरत है. धूम 2 को कोई न्यूकमर के साथ नहीं देख पाएगा. तो शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान या ऋतिक का नाम सामने आया. जब मेरी राय पूछी गई तो मैंने ऋतिक को कहा क्योंकि वह चारों में सबसे छोटे हैं. उदय, अभिषेक और शाहरुख की तुलना में पोस्टर पर उदय, अभिषेक और ऋतिक के साथ 'धूम' का अहसास शानदार हो जाता है. हमने सोचा कि हम यूथ फैक्टर को जारी रखना चाहेंगे और अभिषेक, उदय और ऋतिक पुराने दोस्त भी हैं और कुछ हद तक एक ही उम्र के हैं. इसलिए ऋतिक हमारी नंबर एक पसंद थे."

ये भी पढ़ें - Pawan Kalyan की फिल्म Jalsa की स्क्रीनिंग रोकने पर बेकाबू हुए फैंस, थिएटर को किया तबाह

इस बात से सभी वाकिफ हैं धूम 3 में आमिर खान में विलेन के किरदार में नजर आए थे. यह फिल्म एक बड़ी ब्लॉकबस्टर थी. फिल्म में आमिर खान डबल रोल में थे. दर्शकों को परफेक्शनिस्ट का भी अंदाज काफी पसंद आया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement