Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'धोनी' ने कुछ ऐसे बदली Kiara Advani की किस्मत, आज हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, हर स्टार करना चाहता है काम

कियारा आडवाणी(Kiara Advani) आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. वह आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 31 जुलाई 1991 को मुंबई में हुआ था.

Latest News
'धोनी' ने कुछ ऐसे बदली Kiara Advani की किस्मत, आज हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, हर स्टार करना चाहता है का�म

Kiara Advani: कियारा आडवाणी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कियारा आडवाणी(Kiara Advani) आज बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं. आज एक्ट्रेस अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 31 जुलाई 1991 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में मानी जाती हैं, तो चलिए जानते हैं एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर उनके करियर और लाइफ से जुड़ी कुछ अहम बातें.

कियारा आडवाणी की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उनके पिता जगदीप आडवाणी एक बिजनेसमैन  है और उनकी मां मिशाल एक म्यूजिशियन है.  कियारा ने अपनी स्कूली पढ़ाई केशाड्रेल एंड जॉन केनन स्कूल से की है और जय हिंद कॉलेज से मास कॉमनिकेशन में बैचलर की डिग्री हासिल की है.

सलमान खान ने दी थी नाम बदलने की सलाह

एक्ट्रेस का असली नाम आलिया आडवाणी है.  फिल्म में आने के लिए कियारा आडवाणी ने अपना नाम बदला था. एक्ट्रेस का यह नाम प्रियंका चोपड़ा की फिल्म अंजाना अंजानी के किरदार कियारा से इंस्पायर है. वहीं, एक्ट्रेस ने यह भी बताया था कि सलमान खान ने भी उन्हें नाम बदलने का सुझाव दिया था, क्योंकि इंडस्ट्री में पहले से आलिया भट्ट थी.  

ये भी पढ़ें- Sidharth-Kiara Wedding Budget: सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी ने शादी में पानी की तरह बहाया पैसा, 3 दिनों में ही उड़ा दिए इतने करोड़?

कुछ ऐसा रहा फिल्मी करियर

एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत साल 2014 में आई फिल्म फूगली से की थी. हालांकि यह फिल्म फ्लॉप रही थी. इसके दो साल बाद कियारा को फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में मौका मिला था. भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी की बायोपिक में कियारा ने धोनी की पत्नी साक्षी का किरदार निभाया था. इस फिल्म से एक्ट्रेस की किस्मत चमक गई और उसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. इसके बाद वह लस्ट स्टोरी, कबीर सिंह, गुड न्यूज, जैसी फिल्मों में नजर आई. 

सिद्धार्थ संग ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी

इसके अलावा एक्ट्रेस आर्मी ऑफिसर विक्रम बत्रा के जीवन पर बनी फिल्म शेरशाह में दिखाई दीं, जिसमें उनके अपोजिट एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा थे. इस फिल्म ने दोनों की जोड़ी बना दी. कपल के प्यार की कहानी यहीं से शुरू हुई थी. फिल्म सक्सेसफुल रही और दोनों की जोड़ी हिट हो गई. एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2023 में 7 फरवरी को सिड और कियारा की शादी हो गई.

ये भी पढ़ें- 30वें बर्थडे से पहले वेकेशन पर निकलीं कियारा आडवाणी, पति सिद्धार्थ मल्होत्रा संग शेयर की खूबसूरत तस्वीर

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं कियारा

बात की जाए एक्ट्रेस की नेट वर्थ की बात जाए तो रिपोर्ट्स के मुताबिक कियारा एक फिल्म के लिए 4 से 5 करोड़ तक चार्ज करती हैं. इसके अलावा वह किसी भी एंडोर्समेंट के लिए करीब 2 से 3 करोड़ रुपये फीस लेती हैं. वहीं, जानकारी के मुताबिक एक्ट्रेस 41 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है. एक्ट्रेस के पास कई महंगी गाड़ियां भी हैं, जिसमें से बीएमडब्ल्यू, ऑडी, मर्सिडीज जैसी कार हैं. जिसकी कीमत 60 लाख रुपये तक है. कियारा का मुंबई में आलीशान घर है, जिसकी कीमत 15 करोड़ बताई जाती है. 

इस फिल्म में आएंगी नजर

वहीं, कियारा हाल ही में फिल्म सत्यप्रेम की कथा में नजर आई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इसके अलावा वह राम चरण के साथ आरसी 15 में दिखाई देंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement