Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Madhubala की बायोपिक बनाई गई तो फंस जाएगा कानूनी पेंच, फिल्म निर्माताओं को मिली खुलेआम चेतावनी

Madhubala Biopic को लेकर विवाद गहरा गया है. अब दिग्गज अदाकारा को लेकर किसी तरह की बायोपिक बनाने से पहले उनके परिजानों की अनुमति जरूरी है. मधुबाला की 80 साल की बहन ने कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दे दी है.

Madhubala की बायोपिक बनाई गई तो फंस जाएगा कानूनी पेंच, फिल्म निर्माताओं को मिली खुलेआम चेतावनी

Madhubala : मधुबाला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Madhubala Biopic: दिवंगत अभिनेत्री मधुबाला (Madhubala) की बहन मधुर बृज भूषण (Madhur Brij Bhushan) की तरफ से फिल्म निर्माताओं को मधुबाला की बायोपिक न बनाने के लिए आगाह किया है. उन्होंने बताया है कोई भी बिना उनकी अनुमति के उनकी बहन और मशहूर अदाकारा की लाइफ के ऊपर बायोपिक नहीं बनाएगा. अगर कोई ऐसा करता हुआ पाया गया तो उसके ऊपर लीगल एक्शन लिया जाएगा. एक इंटरव्यू में मधुर बृज भूषण ने इस बारे में खुलकर बात की है. बीते दिनों दिग्गज अदाकारा की बायोपिक बनाने को लेकर चर्चाएं जोरों पर थी. 

इंटरव्यू में मधुर ने बताया कि मधुबाला पर कोई भी फिल्म उनके 'परिवार का भावनात्मक और कानूनी अधिकार' है. इसके लिए वह बिना इजाजत किसी को इसकी अनुमति नहीं देती हैं.

ये भी पढ़ें - अतरंगी होते हैं विशाल भारद्वाज की फिल्मों के टाइटल, बना रहे हैं 'कुत्ते' पहले बनाई थी 'कमीने'

इससे पहले जुलाई में यह बताया गया था कि मधुबाला की बायोपिक दिवंगत अभिनेत्री की सबसे छोटी बहन मधुर बृज भूषण की तरफ से निर्माताओं के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद बनाई जाएगी. बायोपिक मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड और ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से को-प्रोड्यूस की जाएगी. 

अब, मधुर ने अपनी दिवंगत बहन की जिंदगी पर आधारित किसी भी तरह के प्रोजेक्ट को अमली जामा पहनाने के पहले चेतावनी जारी की गई. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि मधुबाला की जिंदगी पर आधारित बिना इजाजत के लिखी किताबों और फिल्मों के प्रयास के लिए कुछ बुक पब्लिशर्स और निर्माताओं के खिलाफ पहले से ही कुछ कानूनी कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें - Erica Fernandes साउथ सिनेमा में हुई थीं Body Shaming की शिकार, बोलीं- उसने मुझे पैड पहना दिए...

मधुबाला इन फिल्मों में किया था काम

मुमताज जहान बेगम देहलवी के रूप में जन्मी, मधुबाला ने नौ साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू किया. उन्होंने 1942 में फिल्म बसंत के साथ एक बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की. उनकी पहली यादगार भूमिका नीलकमल (1947) में गंगा के रूप में थी; वह उस समय केवल 14 साल की थीं. तब से अपने आखिरी वक्त तक, वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सफल अदाकाराओं में से एक थीं. उन्होंने महल, निराला, तराना, कालापानी, हावड़ा ब्रिज, चलती का नाम गाड़ी और मुगल-ए-आजम जैसी कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया. मधुबाला का 23 फरवरी 1969 को 36 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गईं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement