Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बॉलीवुड का ये एक्टर कभी था भट्ट कैंप का चहेता, रेप केस में बर्बाद हुआ करियर, अब ऐसे बिता रहा है जिंदगी

एक्टर शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) ने बॉलीवुड में गैंगस्टर, भूल भुलैया जैसी हिट फिल्में दी हैं, लेकिन एक रेप केस के कारण उनका पूरा करियर बर्बाद हो गया था.

Latest News
बॉलीवुड का ये एक्टर कभी था भट्ट कैंप का चहेता, रेप केस में बर्बाद हुआ करियर, अब ऐसे बिता रहा है जिंदगी

Shiney Ahuja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्म के साथ डेब्यू करने के बाद भी कुछ एक्टर फिल्म इंडस्ट्री से एक वक्त के बाद गायब हो गए. कई बॉलीवुड एक्टर्स ऐसे भी हैं, जो कि लीगल विवाद में फंसने के कारण अपना अच्छा खासा फिल्मी करियर बर्बाद कर चुके हैं. वहीं, आज हम एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बात करने वाले हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में कई शानदार फिल्में की, लेकिन एक कॉन्ट्रोवर्सी के चलते उनका पूरा करियर बर्बाद हो गया.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, एक्टर शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) की, जिन्होंने फिल्म भूल भुलैया और गैंगस्टर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में फेम हासिल किया था, लेकिन उनका करियर उस वक्त बर्बाद हो गया था जब उनपर रेप का आरोप लगा था.

यह भी पढ़ें- 'सलमान से संजय दत्त तक', जेल की हवा खा चुके हैं ये 9 बॉलीवुड स्टार्स

मई 1973 में नई दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मे शाइनी आहूजा एक मिलिट्री बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट थे. शाइनी ने अपनी पढ़ाई रांची के सेंट जेवियर्स स्कूल और धौला कुआं के आर्मी पब्लिक स्कूल से की है. बाद में उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज और बैंगलोर के आरवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में पढ़ाई की.

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड के इन 6 कलाकारों पर लग चुका है छेड़खानी और रेप का आरोप

विज्ञापन से शाइनी ने शुरू किया काम

शाइनी आहूजा ने एड(विज्ञापन) के माध्यम से इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया था, उन्होंने पेप्सी के लिए अपना पहला कमर्शियल एड दिया था, जिसने लोगों का ध्यान खींचा. इस परफॉर्मेंस के कारण शाइनी को कई ऑफर्स मिले और उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले 40 कमर्शियल ऐड किए. पेप्सी के एड में उन्हें देखने के बाद, फिल्म निर्माता सुधीर मिश्रा ने शाइनी आहूजा को हजारों ख्वाहिशों ऐसी, में के.के किरदार के लिए ऑडिशन के लिए बुलाया. हालांकि शाइनी के कहने पर सुधीर ने विक्रम मल्होत्रा के किरदार के लिए भी उनका ऑडिशन लिया. इसके चलते शाइनी को बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला और वह 200 उम्मीदवारों में चुने गए.

हिट फिल्मों के बाद यूं बर्बाद हुआ शाइनी का करियर

शाइनी आहूजा का करियर साल 2007 में लाइफ इन ए मेट्रो और भूल भुलैया की रिलीज के साथ आगे बढ़ा. इसके अलावा उन्होंने महेश भट्ट के साथ फिल्म वो लम्हें में भी काम किया. साथ ही शाइनी ने गैंगस्टर जैसी हिट फिल्में भी दीं, जिसमें उनके साथ कंगना रनौत नजर आई थीं. हालांकि 35 साल में बनी उनकी बॉलीवुड में छवि, कुछ मिनटों में ही बिखर गई थी. दरअसल, साल 2009 जून में आहूजा पर अपनी 19 साल की नौकर के साथ बलात्कार करने और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गए थे. उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376(बलात्कार) और धारा 506(जान से मारने की धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था. साल 2011 में उन्हें सात साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. 

शाइनी को मिली थी सात साल की सजा

हालांकि एक्टर की नौकरानी ने बाद में अदालत में अपना बयान बदल दिया था और बलात्कार होने से इनकार कर दिया था, लेकिन अदालत ने माना था कि वह दबाव में थी और 2011 में शाइनी आहूजा को सात साल की कैद की सजा सुनाई थी. हालांकि इसके बाद भी शाइनी को उनकी पत्नी जमानत पर रिहा करवाने में कामयाब रही थी. इस मामले ने उनके करियर पर काफी बुरा प्रभाव डाला था और उन्हें 2015 तक कोई भी काम नहीं मिला था. तब से शाइनी आहूजा ने फिल्म इंडस्ट्री से भी दूरी बना ली है. वहीं, वह इस वक्त क्या कर रहे हैं, इस बारे में भी किसी को कोई जानकारी नहीं है. 

पासपोर्ट रिन्यू मामले में आए थे खबरों में

साल 2023 में एक्टर ने हाई कोर्ट में एक आवेदन दायर किया था, जिसमें कहा गया था कि वर्तमान में अधिकारियों द्वारा उनका पासपोर्ट केवल एक साल की अवधि के लिए रिन्यू किया जा रहा है, जिससे उन्हें मुश्किलें आ रही हैं. उन्हें बॉम्बे हाई कोर्ट ने दस साल के लिए अपना पासपोर्ट रिन्यू करने की अनुमति दी थी. अब वह लाइमलाइट से दूर निजी जिंदगी बिता रहे हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement