Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सूर्यवंशम की एक्ट्रेस ने पॉलिटिक्स के लिए छोड़ा था फिल्मी करियर, इस सीट से दी बीजेपी उम्मीदवार को मात

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के परिणाम आए हैं, जिनमें कोलकाता में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. सूर्यवंशम (Sooryavansham) फिल्म की एक्ट्रेस ने भी हुगली से लॉकेट चटर्जी को बड़े अंतर से हराया है.

Latest News
सूर्यवंशम की एक्ट्रेस ने पॉलिटिक्स के लिए छोड़ा था फिल्मी करियर, इस सीट से दी बीजेपी उम्मीदवार को मात

Rachna Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कल यानी की 4 जून को पूरा भारत 2024 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के परिणाम का इंतजार कर रहा था. इस लोकसभा इलेक्शन में पश्चिम बंगाल में 543 सदस्यीय संसद में 42 लोकसभा सीटों का योगदान रहा. बंगाली सुपरस्टार रचना बनर्जी (Rachna Banerjee) तृणमूल कांग्रेस (TMC) की उम्मीदवार ने हुगली संसदीय क्षेत्र से भाजपा की मौजूदा सांसद लॉकेट चटर्जी को हराया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रचना बनर्जी कौन है, चलिए हम आपको बताते हैं.

2 अक्टूबर 1972 को झुमझुम बनर्जी के रूप में जन्मी रचना एक फेमस इंडियन एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने मुख्य रूप से बंगाली और उड़िया फिल्मों में काम किया है. वह कुछ तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उनकी एकमात्र बॉलीवुड फिल्म 1999 में आई सूर्यवंशम है, जिसमें लीड रोल में अमिताभ बच्चन नजर आए थे. इस फिल्म में रचना ने गौरी का रोल अदा किया था. अमिताभ के अलावा उन्होंने सुपरस्टार प्रोसेनजीत चटर्जी और चिरंजीवी के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था.


यह भी पढ़ें- बंगाल में खेला होबे…ममता की TMC का राज, Rachna Banerjee से लेकर Sayani Ghosh और June Malia ने जीता चुनाव


साल 2024 के लोकसभा इलेक्शन से पहले रचना ने राजनीति पर ध्यान केंद्रित करने के लिए फिल्में छोड़ दी थीं. हालांकि वह फेमस बंगाली नॉन फिक्शन टेलीविजन गेम शो दीदी नंबर 1 को होस्ट कर रही हैं. वह 2011 से इसकी एंकर हैं. मार्च में शो में अतिथि के रूप में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी दिखाई दीं. इस शो में आने के बाद ममता बनर्जी ने रचना को हुगली से टीएमसी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में उतारा.


यह भी पढ़ें- 2 महीने में घटाया 26 किलो वजन, इस सुपरस्टार के बेटे ने डेब्यू के लिए खूब बहाया पसीना, मेहनत की हो रही तारीफ


रचना ने दी लॉकेट चटर्जी को मात

रचना की प्रतिद्वंदी के बारे में बात करें लॉकेट चटर्जी भी एक एक्ट्रेस से नेता बनी हैं. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के साथ राजनीति में कदम रखा था, लेकिन जल्द ही पार्टी छोड़ दी और 2015 में भाजपा में शामिल हो गईं. उन्होंने 2017 से 2020 तक पश्चिम बंगाल में भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष के तौर पर काम किया. 2019 में वह हुगली लोकसभा सीट से सांसद बनीं, लेकिन उनका कार्यकाल अब खत्म हो चुका है , क्योंकि वह रचना से हार गई हैं. 

इतने वोटों से हारी लॉकेट चटर्जी

रचना बनर्जी को जहां 7 लाख से ज्यादा यानी कुल 7,07,744 वोट मिले. वहीं, लॉकेट चटर्जी को करीब 6 लाख 25 हजार वोट यानी की कुल 6,25,891 वोट मिले. दोनों के बीच वोटों का अंतर 75 हजार से ज्यादा यानी की 76,853 रहा है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement