Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Awards जीत चुके Mithun Chakraborty को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का नाम दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए अनाउंस किया गया है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी है. 

Latest News
National Awards जीत चुके Mithun Chakraborty को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

Mithun Chakraborty

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) बॉलीवुड के शानदार एक्टर में से एक हैं. उन्होंने भारतीय सिनेमा में लंबे समय तक काम किया है और अपने काम से दर्शकों को एंटरटेन किया है. मिथुन अभी तक तीन नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं. वहीं, अब उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. दरअसल, एक्टर को यह अवॉर्ड 8 अक्टूबर 2024 को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान दिया जाएगा. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी है.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने लिखा- कोलकाता की सड़कों से सिनेमा की दुनिया में ऊंचाई छूने तक. मिथुन दा की सिनेमाई जर्नी ने हर जनरेशन को इंस्पायर किया है. मैं ये ऐलान करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि दादा साहेब फाल्के सेलेक्शन जूरी ने मिथुन चक्रवर्ती को इंडियन सिनेमा में उनके अहम योगदान के लिए सम्मानित करने का फैसला किया है. 

बेटे ने जताई अवॉर्ड जीतने की खुशी

अवॉर्ड की अनाउंसमेंट होने पर मिथुन के बेटे ने भी खुशी जताई है. नमाशी चक्रवर्ती ने पिता को लेकर कहा कि, '' मुझे बहुत गर्व और सम्मानित महसूस हो रहा है. मेरे पिता एक सेल्फ मेड सुपरस्टार और महान नागरिक हैं. उनकी लाइफ जर्नी कई लोगों के लिए इंस्पायरिंग है. उनको इस सम्मान मिलने से हम काफी खुश हैं.

यह भी पढ़ें-Mithun Chakraborty के सीने में उठा दर्द, अस्पताल लेकर भागे घरवाले, जानें हेल्थ अपडेट

फैंस ने दी मिथुन को बधाई

इसके अलावा फैंस ने भी मिथुन को इस अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी है. एक यूजर ने लिखा- वे पुरस्कार के हकदार हैं. उनके पास कुछ नहीं था और आज उसके पास 3 राष्ट्रीय पुरस्कार हैं, जो एक अभिनेता के लिए एक समय में सबसे ज्यादा है. वहीं, दूसरे ने लिखा- वह एक बेहतरीन कलाकार हैं और वह इसके हकदार हैं. उन्होंने 67% फ्लॉप फिल्में दी हैं, जो उनके अभिनय करियर के दौरान किसी भी बॉलीवुड एक्टर द्वारा दी गई सबसे ज्यादा फिल्में हैं.

यह भी पढ़ें- 180 फ्लॉप फिल्में दे चुका है ये एक्टर, फिर भी कहलाता है बॉलीवुड का सुपरस्टार, जानें कैसे

350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं मिथुन

आपको बता दें कि मिथुन ने 350 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने हिंदी, बंगाली, तमिल, भोजपुरी, तेलुगु, कन्नड़, पंजाबी फिल्मों में काम किया है. एक्टर ने 1977 में फिल्म मृगया से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के तौर पर नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement