Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oscar 2025: 97th Oscar Awards में हुई Kiran Rao की Laapataa Ladies की एंट्री

किरण राव (Kiran Rao) की फिल्म लापता लेडीज को अगले साल मार्च में होने वाले 97 वें अकादमी पुरस्कार (Oscar Awards 2025) के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया है.

Latest News
Oscar 2025: 97th Oscar Awards में हुई Kiran Rao की Laapataa Ladies की एंट्री

Laapataa Ladies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

किरण राव (Kiran Rao) के निर्देशन में फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) इस साल काफी चर्चा में रही है. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है और इसकी कहानी ने भी लोगों का दिल जीता है.  इस फिल्म का अहम उद्देश्य सामाजिक मुद्दों को बारीकी से दिखाना था. वहीं, हाल भारत ने ऑफिशियल तौर पर 97वें अकादमी अवॉर्ड्स में बेस्ट विदेशी फिल्म की कैटेगरी के लिए लापता लेडीज को ऑफिशियली चुना गया है. जिसकी हाल ही में किरण राव की टीम ने घोषणा की है.

आपको बता दें कि आमिर खान निर्मित इस फिल्म ने 29 भारतीय फिल्मों को पछाड़ कर अपनी जगह बनाई है. ऑस्कर की रेस में कई भारतीय फिल्में शामिल थी, जिसमें से एक रणबीर कपूर की एनिमल भी थी और नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्म आट्टम और ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट भी शामिल थी, जिसने कांस में अवॉर्ड जीता था.

यह भी पढ़ें- Aamir Khan के साथ Laapataa Ladies देखेंगे चीफ जस्टिस, SC में रखी जाएगी स्पेशल स्क्रीनिंग

लापता लेडीज भारत में लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण के बारे में है. यह फिल्म दो दुल्हनों की कहानी है, जो 2001 में ट्रेन यात्रा के दौरान बदल जाती हैं. फिल्म में प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और नितांशी गोयल ने अभिनय किया है. इन कलाकारों ने शानदार एक्टिंग कर एक मजबूत संदेश दर्शकों के सामने पेश किया है. 

सुप्रीम कोर्ट में रखी गई थी लापता लेडीज की स्क्रीनिंग

हाल ही में लापता लेडीज को भारत के सुप्रीम कोर्ट में आयोजित एक स्पेशल कार्यक्रम में दिखाया गया था. जिसमें जस्टिस, उनके परिवार और बाकी के अधिकारी शामिल हुए थे. उस कार्यक्रम में किरण राव ने फिल्म की स्क्रीनिंग में जस्टिस के द्वारा की गई पहल को लेकर धन्यवाद कहा था. जिसमें किरण ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से फिल्म ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंच पाई. मार्च में रिलीज हुई इस फिल्म में रवि किशन, छाया कदम और गीता अग्रवाल शर्मा ने भी एक्टिंग की है.

यह भी पढ़ें- Laapataa Ladies से पहले Japan में रिलीज हुईं ये 8 भारतीय फिल्में, बंपर कमाई के साथ जीता दिल

अगले साल आयोजित होंगे अकादमी अवॉर्ड्स

इस साल 96 वें ऑस्कर के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 14 नवंबर हैं. बेस्ट इंटरनेशनल फीचर के लिए शॉर्टलिस्ट 17 दिसंबर को घोषित की जाएगी और नामांकन 17 जनवरी 2025 को घोषित किए जाएंगे. अकादमी पुरस्कार 2 मार्च 2025 को आयोजित किए जाने वाले हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement