Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pathaan: कहीं जले पोस्टर तो कहीं बजे ढोल, जानें Shah Rukh Khan की फिल्म को लेकर किस शहर में कैसा रहा हाल

Shah Rukh Khan की फिल्म 'पठान' (Pathaan) को लेकर एक ओर जहां फैंस एक्साइटिड हैं तो वहीं कई जगहों पर इसका विरोध भी हो रहा है.

Pathaan: कहीं जले पोस्टर तो कहीं बजे ढोल, जानें Shah Rukh Khan की फिल्म को लेकर किस शहर में कैसा रहा हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की मोस्ट अवेटिड फिल्म 'पठान' (Pathaan) आखिरकार सिनेमाघरों में दस्तक दे ही चुकी है. इसके साथ ही फिल्म ने आते ही धमाल मचा दिया है. हर ओर बस पठान के ही चर्चे सुनने को मिल रहे हैं. अपने चहेते स्टार किंग खान को पूरे 4 साल बाद पर्दे पर देखने के बाद फैंस की खुशी का ठीकाना नहीं रहा है. पठान के सारे शोज हाउसफुल हैं जिसे देखते हुए यश राज फिल्म्स (YRF) ने लंबे समय बाद लिए लेट नाईट शोज भी शुरू होने का ऐलान भी कर दिया है. इसके साथ ही किंग खान के चाहने वालों की खुशी का ठीकाना नहीं रहा. हालांकि, इन सब के बीच देश की कई जगहों पर पठान का जमकर विरोध भी किया गया. कई राज्यों के कई शहरों में शाहरुख खान के पोस्टर्स जलाए गए. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि फिल्म को लेकर किस शहर में लोगों का कैसा रिएक्शन रहा-

Jharkhand
झारखंड की राजधानी रांची में पठान को लेकर जारी विवाद रिलीज के दिन भी देखने को मिला.  रांची के कई सिनेमाघरों के बाहर हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन करते हुए 'भगवा रंग' को 'बेशर्म' बताने पर बॉलीवुड से खुद को आहत बताया.

Bihar
बिहार के हाजीपुर शहर में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला. हाजीपुर के 2 सिनेमाघरों में 'पठान' मूवी को लगाया गया था. इनमें से एक को बजरंग दल ने पूरी तरह बंद करा दिया तो दूसरे में भी फिल्म के पोस्टर फाड़कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. 

यह भी पढ़ें-  Pathaan ने पहले दिन ही रच दिया इतिहास, फर्स्ट शो के बाद थिएटर मालिकों ने उठाया ये कदम

Chhattisgarh 
शाहरुख खान की फिल्म को लेकर पूरे छत्तीसगढ़ में बजरंग दल विरोध कर रहा है. रायपुर के अलग-अलग मल्टीप्लेक्स में इसकी झलक देखने को मिली.  इतना ही नहीं, विरोध प्रदर्शन के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हुई. पुलिस ने बजरंग दल के लोगों को अंदर जाने से रोकने की कोशिश की तो वे मॉल के बाहर ही नारेबाजी करने लगे.

Uttarakhand
उत्तराखंड के ऋषिकेश में ऐसा ही हाल देखने को मिला. यहां हिंदू जागरण मंच , विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और भैरव सेना ने संयुक्त रूप से सिनेमा घर के बाहर प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट किया और जमकर नारेबाजी की. 

वहीं, उधम सिंह नगर के किच्छा में पठान का पहला शो पुलिस के साए में चलाया गया.  किच्छा में हिंदू संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पठान का विरोध करते हुए सिनेमा हॉल के बाहर जमकर नारेबाजी की तो पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी ले लिया. 

यह भी पढ़ें- Pathaan Row: रिलीज से पहले मुश्किलों में शाहरुख की पठान, विरोध में हिंदू महासभा का हंगामा, बॉयकॉट से कैसे निपटेंगे किंग खान?

Uttar Pradesh
उत्तरप्रदेश के जालौन में भी हिन्दू संगठनों ने पठान का जमकर विरोध किया. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने सिनेमाघरों के बाहर जमकर नारेबाजी की. जबकि अयोध्या के हनुमानगढ़ी में इससे अलग ही कुछ देखने को मिला. यहां पुजारी राजू दास ने थिएटर में फिल्म ना लगने तक की चेतावनी तक दे डाली थी लेकिन इन सब तमाम विरोध प्रदर्शन के बीच अयोध्या के सिनेमाघरों में पठान को ना केवल लगाया गया बल्कि सुबह 9:00 बजे से ही सारे शोज हाउसफुल होते नजर आए. इतना ही नहीं, आगामी 2 दिन तक के सभी शो हाउसफुल हैं.

इसके अलावा कानपुर में पठान का फर्स्ट शो देखकर निकले लोग जबरदस्त डांस करते नजर आए. फिल्म देखकर निकले लोगों ने इसकी जमकर तारीफ की साथ ही कहा की पठान में विवाद लायक कुछ भी नहीं है.
 
MP
मध्य प्रदेश की राजधानी में रंग महल सिनेमा पहुंचे हिन्दू वादी संगठन पठान मूवी के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए. इसके साथ ही उन्होंने मप्र में पठान मूवी को बैन करने की पूरजोर मांग की. जबकि बेशर्म रंग को लेकर टिप्पणी करने वाले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस तरह फिल्म का विरोध नहीं होना चाहिए.

नरोत्तम मिश्रा ने अपने एक बयान में कहा, 'पठान फिल्म का विरोध किसी भी तरह से ठीक नहीं है. फिल्म में जो आपत्तिजनक चीजें थी उसे हटा लिया गया है. अब विरोध किसी भी तरह के से ठीक नहीं है. सेंसर बोर्ड के कहने पर फिल्म में सब संशोधन हो गया है. विरोध करने वालों को हम समझाएंगे.'

हालांकि, बावजूद इसके रतलाम में विरोध के चलते पठान मूवी का पहला शो नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें- Pathaan Box Office Collection: Shah Rukh Khan की फिल्म ने पहले दिन तोड़े रिकॉर्ड, साल की पहली ब्लॉकबस्टर?

Maharashtra
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पठान फिल्म को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज देखने को मिला. इतना ही नहीं, कुछ फैंस तो लगातार दूसरी बार भी फिल्म देखते हुए नजर आए. सुरक्षा के तौर पर सिनेमाघरों के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया था. हालांकि, यहां विरोध प्रदर्शन दिखने को नहीं मिला.

Jammu and Kashmir
जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में कड़ाके की ठंड, बारिश और बर्फबारी होने के बावजूद घाटी के लोग खासी दिलचस्पी के साथ फिल्म देखने सिनेमाघर पहुंचे. फिल्म को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त एक्टसाइटमेंट देखने को मिली. 
 
Delhi 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सिनेमाघरों के हर शोज हाउसफुल रहे. यहां लोगों का कहना है कि लंबे समय के बाद सिनेमाघरों में रौनक लौटी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement