Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranbir Kapoor: सिर्फ 250 रुपये थी रणबीर की पहली कमाई, आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के हैं मालिक

बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय Ranbir Kapoor का जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ है, जिसके खून में ही एक्टिंग भरी है. रणबीर ने अपनी फिल्मों से ये साबित कर दिया है.

Latest News
Ranbir Kapoor: सिर्फ 250 रुपये थी रणबीर की पहली कमाई, आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के हैं मालिक

Ranbir Kapoor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ranbir Kapoor Birthday: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर आज पहचान के मोहताज नहीं हैं. वो एक ऐसे फेमस स्टार किड हैं जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से काफी कम समय में ही लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है. फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले रणबीर कपूर के पिता दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और मां नीतू कपूर (Neetu Kapoor) भी बॉलीवुड का बड़ा नाम हैं. 28 सितंबर, 1982 को मुंबई में जन्में रणबीर आज अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं.

रणबीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में आई फिल्म 'आ अब लौट चले' के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी. इस फिल्म के डायरेक्टर उनके पिता ऋषि कपूर थे. इसके बाद रणबीर ने साल 2005 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी लीड रोल में थे. इस फिल्म की रिलीज के लगभग दो साल बाद साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से रणबीर ने बतौर एक्टर बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर ने भी डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए रणबीर को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवार्ड भी मिला था. 

रणबीर कपूर ने फिल्म वेक अप सिड, रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर, राजनीति, रॉकस्टार, बर्फी, तमाशा, संजू जैसी हिट फिल्मों में अपना नाम बनाया है. 15 सालों के करियर में वो एक ब्रांड बन गए हैं. रणबीर के नाम और चेहरे पर सब कुछ बिकता है. वो लग्जरी लाइफ जीते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, रणबीर कपूर के पास 322 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है और वो एक महीने में 3 करोड़ से ज्यादा कमा लेते हैं.

250 रुपये थी पहली फिल्म की कमाई

रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में अपनी पहली तनख्वाह के बारे में खुलासा किया था. एक्टर ने बताया था कि उनकी पहली कमाई 250 रुपये थी, ये तनख्वाह उन्हें अपने दिवंगत पिता ऋषि कपूर की फिल्म, प्रेम ग्रंथ में एक छोटे से रोल के लिए मिली थी.

ये मूवी साल 1996 में रिलीज़ हुई थी. उन्होंने ये भी बताया कि इस फिल्म में उनकी पहली कमाई उन्होंने अपनी मां नीतू कपूर के पैरों में रख दी थी, जिसके बाद वो रो पड़ीं थीं. रणबीर ने कहा, 'एक अच्छे लड़के की तरह मैं अपनी मां के कमरे में गया और मैंने उनके पैरों पर ये पैसे रख दिए थे. उन्होंने उसे देखा और रोने लगीं.' 

इन ब्रांड से जुड़ा है नाम

हर फिल्म की सफलता के साथ, रणबीर की ब्रांड इक्विटी भी बढ़ी है. रणबीर फिलहाल लेज, एशियन पेंट्स, ओरियो, फ्लिपकार्ट, रेनॉल्ट, टाटा एआईजी और अन्य ब्रांडों के ऐड में नजर आते हैं. वो ब्रांड शूट के लिए हर दिन कम से कम 6 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं, जो कि एक बड़ा अमाउंट है. 

ये भी पढ़ें: VIRAL: 21 साल के थे Ranbir Kapoor और 11 साल की थीं Alia Bhatt, जब पहली बार हुआ था रोमांटिक फोटोशूट

फिल्मों के लिए चार्ज करते हैं इतनी फीस 

रणबीर की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करती हैं, इसलिए वो बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में से एक बन गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल वो एक फिल्म के लिए 70 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. टी-सीरीज़ की आने वाली फिल्म एनिमल के लिए, वो कथित तौर पर 85 करोड़ रुपये ले रहे हैं.

लग्जरी कारों का है जबरदस्त कलेक्शन

रणबीर कई लग्जरी कारों के मालिक हैं. वो रोल्स रॉयस, मर्सिडीज-बेंज जीएल क्लास, रेंज रोवर, लेक्सस, बीएमडब्ल्यू एक्स 6, ऑडीआरएस 7, टोयोटा लैंड क्रूजर कारों के मालिक हैं जो सभी बहुत महंगी कारें हैं.

ये भी पढ़ें: Ranbir Kapoor Birthday: ऋषि कपूर ने बयां किया था बेटे संग रिश्ते खराब होने का दर्द, बताया- कैसी थी बॉन्डिंग

करोड़ों के आलिशान बंगले में रहते हैं एक्टर

रणबीर के पास मुंबई के पाली हिल में एक महंगा अपार्टमेंट है. इंटीरियर्स को स्टार वाइफ और बिजनेसवुमन गौरी खान ने डिजाइन किया है. इसके अलावा रणबीर के पास ट्रंप टॉवर में भी एक 12 करोड़ की कीमत वाला फ्लैट है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement