Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishi Kapoor: विवादों से रहा है 'चिंटू' का गहरा नाता, कई ट्वीट पर मचा था बवाल, आखिरी पोस्ट में की थी ये अपील

Rishi Kapoor अपनी बेबाकी के लिए भी खूब चर्चा में रहते थे. 4 सितंबर 1952 में उनका जन्म हिंदी फिल्मों के स्टार Raj Kapoor के घर हुआ था. फिल्मी माहौल में पले-बढ़े ऋषि ने बहुत कम उम्र में ही एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी. हालांकि उनका विवादों से भी गहरा नाता रहा है.

Latest News
Rishi Kapoor: विवादों से रहा है 'चिंटू' का गहरा नाता, कई ट्वीट पर मचा था बवाल, आखिरी पोस्ट में की थी ये अपील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी वो अपनी बेहतरीन फिल्मों और किरदारों से हमेशा लोगों के बीच रहते हैं. आज यानी 4 सितंबर को ऋषि कपूर उर्फ चिंटू की 70वीं बर्थ एनिवर्सरी है. दो साल पहले उन्होंने बीमारी के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया था. ऋषि कपूर अपनी फिल्मों से ही नहीं बल्कि अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भी काफी लाइमलाइट में रहते थे. वो हमेशा से ही सोशल मीडिया यूजर रहे हैं और ट्रोल्स को जवाब देना वो बखूबी जानते थे. उनके ट्वीट्स ने अक्सर विवाद पैदा किया था. आज हम आपको बताएंगे चिंटू के कुछ इन्हीं वायरल ट्वीट्स के बारे में. 

ऋषि कपूर ने 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. कैंसर से जूझते हुए 2 साल पहले उनका निधन हुआ था. एक्टर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे. बीमारी के बीच भी वो इससे दूरी नहीं बना पाए. जनवरी 2010 में ट्विटर ज्वाइन करने के बाद ऋषि कपूर ने ऐसे कई ट्वीट किए जिन्होंने बवाल खड़ा किया था. इन पोस्ट से वो अपनी बेबाकी का सबूत देते थे. जो दिल में आता था वो उसे लिखकर पोस्ट कर देते थे, फिर चाहे उसपर बवाल ही क्यों ना हो जाए. वो इन सबकी परवाह नहीं करते थे. इसको लेकर वो कई बार ट्रोल भी हुए. बीच में एक बार उन्होंने ट्विटर छोड़ा भी पर कुछ समय में ही वापस आ गए. एक बार उनकी पत्नी नीतू कपूर ने बताया था कि ऋष‍ि के ट्वीट करने की आदत पर से उन्हें बहुत गुस्सा आता था.  

rishi kapoor

ऋषि कपूर हर रोज 2-4 ट्वीट करते ही थे. उन्होंने बीफ, शराब की दुकान से लेकर कश्मीर तक के मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखी थी. एक बार बीफ यानी गाय के मांस को लेकर उन्होंने लिखा, 'मैं बहुत नाराज हूं. आप खाने को धर्म से क्यों जोड़ते हैं. मैं बीफ खाने वाला हिंदू हूं. तो क्या इससे ये साबित होता है कि मैं भगवान से उतना ही डरता हूं जितना कि बीफ नहीं खाने वाला डरता है. सोचें.'

ये भी पढ़ें : ऋषि कपूर की वजह से नीतू कपूर ने मां से खाई थी मार, जानिए कैसी थी लवस्टोरी

कश्मीर को लेकर किया था ऐसा ट्वीट 

ऋषि कपूर ने एक बार ट्वीट कर जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का है.

rishi kapoor

ऋषि ने लिखा था, 'अब्दुल्ला जी सलाम! आपसे पूरी तरह से सहमत हूं. जम्मू कश्मीर हमारा है और पाकिस्तान के नियंत्रण वाला कश्मीर उनका है. यही एक तरीका है जिससे हम इस समस्या का समाधान कर सकते हैं. मान लीजिए.'

आखिरी ट्वीट में की थी ये अपील

rishi kapoor

2 अप्रैल को ऋषि ने अपना आखिरी ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा था, 'सभी भाइयों और बहनों से अपील है कि कृपया हिंसा, पत्थरबाजी या लिंचिंग का सहारा न लें. डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी आपको बचाने के लिए अपनी जिंदगी खतरे में डालते हैं. हमें इस कोरोनावायरस युद्ध को एक साथ जीतना होगा. प्लीज. जय हिन्द.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement