Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shahrukh Khan के पास है चांद पर इतनी जमीन, एक्टर के बर्थडे पर जानें 10 दिलचस्प बातें

Shah Rukh Khan भले ही लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं पर उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है. यहां तक कि उनकी बादशाहत से हर कोई वाकिफ है.

Latest News
Shahrukh Khan के पास है चांद पर इतनी जमीन, एक्टर के बर्थडे पर जानें 10 दिलचस्प बातें

शाहरुख खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के किंग खान की बादशाहत से हर कोई वाकिफ है. 3 दशकों से बड़े पर्दे पर राज कर रहे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) केवल नाम के बादशाह नहीं हैं. किंग खान अपनी लाइफ भी किंग साइज जीते हैं और उनके शौक "रईस" वाले होते हैं. मुंबई में आलीशान बंगला मन्नत (Shahrukh Khan Mannat) हो या कारों का महंगे से महंगा कलेक्शन, किंग खान की लाइफस्टाइल किसी राजा से कम नहीं है. यहां तक कि किंग खान के पास चांद पर भी जमीन (Shahrukh Khan Land on moon) है. खास बात यह है कि शाहरुख खान ने ये जमीन खुद नहीं खरीदी है. चांद की जमीन उन्हें तोहफे में मिली है. इतना ही नहीं दुबई में एक पूरे द्वीप के भी वो मालिक हैं.

आज एक्टर के बर्थडे पर जानते हैं उनके बारे में 10 दिलचस्प बातें. 

1- स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं पिता

शाहरुख खान के पिता मीर ताज मोहम्मद का जन्म साल 1927 में हुआ था. वो भारत के सबसे युवा स्वतंत्रता सेनानियों में से एक थे. किंग खान की मां हैदराबाद से और उनके पिता पेशावर पाकिस्तान से थे. शाहरुख जब 14-15 साल के थे तब उनके पिता का कैंसर से निधन हो गया था. 

2- शाहरुख नहीं बल्कि रखा गया था ये नाम

शाहरुख खान का नाम पहले "अब्दुल रहमान" रखा गया पर उनके पिताजी ने उनका नाम बदलकर शाहरुख खान रख दिया. 

3- बॉलीवुड में पूरे किए 30 साल 

शाहरुख खान को बीते दिन 25 जून को सिनेमा जगत में 30 साल पूरे हुए हैं. राज कंवर की दीवाना से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की है. हालांकि, उनके करियर की सही शुरुआत 1989 का दूरदर्शन टेलीविजन धारावाहिक फौजी से हुई थी, जिसके 13 एपिसोड पिछले साल एमेजॉन प्राइम वीडियो और एरोस नाउ पर स्ट्रीम हो रही हैं.

4- 11 फिल्मों ने किया 100 करोड़ का बिजनेस

शाहरुख खान की 11 से ज्यादा फिल्मों में अब तक 100 करोड़ का बिजनेस किया है. एसआरके की कुछ फिल्में जैसे दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे (1995), कुछ कुछ होता है (1998), देवदास (2002), चक दे! इंडिया (2007), ओम शांति ओम (2007), रब ने बना दी जोड़ी (2008) और रा.वन (2011) सबसे बड़ी हिट फिल्मों में रही हैं. कभी खुशी कभी गम (2001), कल हो ना हो (2003), वीर ज़ारा' ने विश्वभर में 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है.

5- शाहरुख खान की नेटवर्थ

रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान एक दिन में लगभग 1.4 करोड़ की कमाई करते हैं. कुल नेटवर्थ की बात करें तो किंग खान लगभग 5593 करोड रुपये के मालिक हैं. 

6- दुबई में भी हैं कई प्रॉपर्टीज

शाहरुख खान के पास मुंबई के अलावा दुबई में भी कई प्रॉपर्टीज हैं. दुबई में वो एक विला के मालिक हैं.

7- गाड़ियों के हैं शौकीन

एक्टर घड़ियों और गाड़ियों के भी काफी शौकीन हैं. शाहरुख खान के कार कलेक्शन में बुगाटी, वेरॉन, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज, मित्सुबिसी पजेरो, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, ऑडी ए6, लैंड क्रूजर, रोल्स रॉयस ड्रॉप हेड कूप जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं.

8- 555 है लकी नंबर

शाहरुख खान का लकी नंबर 555 है. यहां तक की उनकी सभी गाडियों के नंबरों में भी 555 जरूर होता है.

9- चांद पर फैन ने खरीदी जमीन 

शाहरुख खान की एक आस्ट्रेलियाई महिला फैन ने उनके लिए चांद पर जमीन का एक टुकड़ा खरीदा है. ये महिला किंग खान के लिए हर साल चांद पर जमीन खरीदती है. शाहरुख को इसके लिए हर साल लूनार रिपब्लिक सोसाइटी (Lunar Republic Society) की तरफ से एक सर्टिफिकेट भी दिया जाता है. 

10- दुबई में एक पूरे आइलैंड के हैं मालिक

शाहरुख खान दुबई टूरिस्म के ब्रांड एम्बेसडर हैं. साल 2007 में दुबई के पाम जुमेराह में एक निजी आइलैंड उन्हें गिफ्ट के रूप में मिला था. 'जन्नत' नाम का लग्जरी होम K Frond of Palm Jumeirah में स्थित है, जो दुनिया का सबसे बड़ा आर्टिफिशियल द्वीप समूह है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement