Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sushmita Sen News: 19 साल में मिस यूनिवर्स, 24 में सिंगल मदर... दमदार है सुष्मिता सेन की पर्सनैल्टी

Sushmita Sen Profile: सुष्मिता सेन इस वक्त ललित मोदी के साथ रिलेशनशिप की वजह से चर्चा में हैं. हालांकि, पूर्व मिस यूनिवर्स की अपनी एक पहचान है. ब्यूटी पेजेंट खिताब जीतने और एक्ट्रेस होने के अलावा सुष्मिता की पहचान एक मुखर फेमिनिस्ट की भी रही है. रिलेशनशिप हो या कोई सामाजिक मुद्दा वह हमेशा अपनी राय खुलकर रखती हैं. 

Sushmita Sen News: 19 साल में मिस यूनिवर्स, 24 में सिंगल मदर... दमदार है सुष्मिता सेन की पर्सनैल्टी

सुष्मिता सेन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सुष्मिता सेन कुछ दिन पहले रोहमन शॉल से ब्रेकअप की वजह से चर्चा में थे. गुरुवार को एक बार फिर वह ट्रेंडिंग हैं जब उन्होंने आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के साथ अपना रिश्ता सार्वजनिक किया है. साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड का रूख किया था. उन्होंने बीवी नंबर वन, मैं हूं ना जैसी हिट फिल्मों में काम किया लेकिन फिर फिल्मों से दूरी बना ली थी. वेब सीरीज आर्या के जरिए उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में वापसी की लेकिन वह अपने फैंस के बीच हमेशा लोकप्रिय रही हैं. सोशल मीडिया पर खासी एक्टिव रहती हैं और अपनी बेटियों रेनी और अलीशा के साथ वह अक्सर फ़ोटो शेयर करती हैं.

Single Parent रहकर कर रही 2 बेटियों की परवरिश
सुष्मिता ने 24 साल की उम्र में बड़ी बेटी रेनी को गोद लिया था. सिमी ग्रेवाल के चैट शो में उन्होंने कहा था कि मां बनने का यह फैसला उन्होंने एक झटके में नहीं लिया था बल्कि उनके अंदर हमेशा से मां बनने की एक ख्वाहिश थी. उन्होंने यह भी माना था कि बेटी गोद लेने का फैसला मुश्किल था और इसमें कई तरह की कानूनी रुकावटें थीं. 

बेटियों के साथ जीती हैं खुशनुमा जीवन

भारत के कानून के मुताबिक, एक बेटी अगर पहले से गोद ले रखी है तो दूसरी संतान के तौर पर भी बेटी को गोद नहीं ले सकते हैं. सुष्मिता इस लिहाज से बेहद बहादुर महिला हैं क्योंकि उन्होंने दूसरी बेटी अलीशा को गोद लेने के लिए 10 साल लंबी कानूनी जंग लड़ी थी. 

यह भी पढ़ें: Lalit Modi-Sushmita Sen Dating: ललित मोदी ने किया प्यार का इजहार, बोले- चांद पर पहुंच गया हूं

19 साल की उम्र में किया देश का नाम रौशन 
सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर इतिहास रचा था. भारत के लिए यह प्रतियोगिता जीतने वाली वह पहली महिला थीं. सुष्मिता के बाद लारा दत्ता और हरनाज़ संधु मिस यूनिवर्स बनी हैं. 19 साल की उम्र में मनीला में सुष्मिता के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजा था और प्रतियोगिता में उनके दिए जवाब आज दशकों बाद भी याद किए जाते हैं. 

ललित मोदी के साथ रिश्ते को किया सार्वजनिक

 Social Issues पर रखती हैं राय 
फिल्मी दुनिया और एंटरटेनमेंट से अलग वह सोशल मीडिया पर महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती हैं. महिलाओं के साथ हिंसा के खिलाफ कई मुहिम से जुड़ी हैं. बेटियों की सुरक्षा और कन्या भ्रूण हत्या के मुद्दे पर वह मुखरता से अपनी राय रखती हैं. 

परिवार और बेटियों के साथ छुट्टियों की तस्वीरें, त्योहार वगैरह पर सुष्मिता अपनी तस्वीरें शेयर करना नहीं भूलती हैं. ट्विटर पर उनके 6 मिलियन से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं जबकि इंस्टाग्राम पर भी उनके इतने ही फॉलोअर्स हैं. 46 साल की उम्र में भी उनकी खूबसूरती और फिटनेस बनी हुई है. 
 

यह भी पढ़ें: करोड़ों की मालकिन हैं सुष्मिता सेन, एक प्रोजेक्ट के लिए करती हैं इतना चार्ज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement