Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शाहरुख, सलमान से भी ज्यादा रईस है फिल्म इंडस्ट्री की ये फैमिली, 10,000 करोड़ संपत्ति के हैं मालिक

फिल्म इंडस्ट्री में तमाम ऐसे एक्टर्स हैं, जो करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. हालांकि फिल्म निर्माता और स्टूडियो मालिक भारत के सबसे रईस लोगों में से गिने जाते हैं. वहीं, बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक ऐसी फैमिली है, जो शाहरुख खान, सलमान खान से भी रईस है.

Latest News
शाहरुख, सलमान से भी ज्यादा रईस है फिल्म इंडस्ट्री की ये फैमिली, 10,000 करोड़ संपत्ति के हैं मालिक

Bollywood Family

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

फिल्म इंडस्ट्री में तमाम ऐसे एक्टर्स हैं, जो करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. हालांकि फिल्म निर्माता और स्टूडियो मालिक भारत के सबसे रईस लोगों में से गिने जाते हैं. भारत में कई फिल्म निर्माता जैसे कलानिधि मारन और रॉनी स्क्रूवाला, फिल्मों और बिजनेस से अपनी कमाई करते हैं, जिसके कारण वे भारत के सबसे अमीर लोगों में शामिल है. हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में फिल्मों से भी ज्यादा कुछ निर्माताओं का फैमिली बिजनेस काफी बड़ा है, जो कि बॉलीवुड स्टार्स की संपत्ति को भी पीछे छोड़ता है और कई जाने माने फिल्मी फैमिली से भी ज्यादा अमीर हैं. 

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, टी सीरीज ग्रुप्स की कंपनी के मालिक कुमार परिवार की. जो कि भारत के सबसे रईस परिवारों में से एक हैं और उनका फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा यह परिवार सबसे रईस है. हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 के अनुसार भूषण कुमार और उनके परिवार की कुल संपत्ति लगभग 1.25 बिलियन डॉलर है, यानी की उनकी नेटवर्थ 10,000 करोड़ रुपये है. इस परिवार के हेड गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार हैं. उनके बिजनेस में उनके चाचा कृष्ण कुमार (एक्स एक्टर और गुलशन के भाई) ने मदद की है. उनकी बहनें खुशाली जो कि एक एक्ट्रेस हैं और तुलसी कुमार जो कि सिंगर हैं, वो भी फैमिली बिजनेस का हिस्सा हैं. साथ ही उनकी पत्नी दिव्या खोसला कुमार एक एक्ट्रेस और फिल्म निर्माता हैं. 


ये भी पढ़ें- खत्म हुई Sonu Nigam और भूषण कुमार के बीच लड़ाई, टी-सीरीज ऑफिस पहुंच सिंगर ने की गणपति बप्पा की पूजा


यश चोपड़ा और करण जौहर से भी अमीर है ये फैमिली

10 हजार करोड़ रुपये की कुल संपत्ति भूषण और उनके परिवार को भारत का सबसे रईस फिल्मी परिवार बनाता है. इसकी तुलना में यशराज फिल्म्स के हेड चोपड़ा फैमिली की कुल संपत्ति देखे तो वह लगभग 7000 करोड़ रुपये है. करण जौहर और उनके परिवार की कुल संपत्ति रिपोर्ट्स के मुताबिक 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा है. बता दें कि करण जौहर धर्मा प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं और कई शानदार फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं. वहीं कपूर फैमिली, जिसने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई सुपरस्टार्स दिए, उनकी संपत्ति पर नजर डालें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक वह 3000 करोड़ रुपये के मालिक हैं. 


ये भी पढ़ें- T-series ने Aashiqui 3 को लेकर दिया बड़ा अपडेट, जानकर Kartik Aaryan के फैंस को लगेगा झटका


शाहरुख-सलमान से अमीर है कुमार फैमिली

कुमार फैमिली की संपत्ति के बारे में बात करें तो वह बॉलीवुड के तीन सबसे बड़े सुपरस्टार, शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान की कुल संपत्ति से भी ज्यादा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान की कुल संपत्ति 5000 करोड़ है और वह इंडिया के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं.उसके बाद सलमान खान करीब 2900 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं और आमिर खान की कुल संपत्ति 1800 करोड़ है. वहीं भूषण कुमार और उनके परिवार की संयुक्त संपत्ति कुल 9700 करोड़ के लगभग है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement