Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vashu Bhagnani ने नेटफ्लिक्स पर लगाया करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप, लिया लीगल एक्शन

प्रोड्यूसर वाशु भगनानी (Vashu Bhagnani) ने नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 250 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

Latest News
Vashu Bhagnani ने नेटफ्लिक्स पर लगाया करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप, लिया लीगल एक्शन

Vashu Bhagnani

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रोड्यूसर वाशु भगनानी (Vashu Bhagnani) ने नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 250 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. उन्होंने अप्रैल में इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ऑफ मुंबई पुलिस ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद से मामले की जांच शुरू हो गई है. 

7 सितंबर को नेटफ्लिक्स में हिंदी फिल्म लाइसेंसिंग की प्रमुख विभा चोपड़ा से लगभग छह घंटे तक पूछताछ की गई और बाकी की पूछताछ के लिए जल्द वापस बुलाया जा सकता है. सितंबर 2022 में स्थापित नेटफ्लिक्स के साथ भगनानी कॉन्ट्रेक्ट में 200 रुपये करोड़ के कुल भुगतान के लिए तीन फिल्मों का निर्माण शामिल था. हालांकि उनका दावा है कि उन्हें केवल 60 करोड़ ही मिले हैं. नेटफ्लिक्स ने उनकी फिल्म हीरो नंबर 1 का लाइसेंस भी रद्द कर दिया है, जिसके कारण 200 करोड़ का और नुकसान हुआ है. 

भगनानी ने नेटफ्लिक्स को तीन फिल्में दी थीं. हीरो नंबर 1, बड़े मियां छोटे मियां, और मिशन रानीगंज द ग्रेट भारत रेस्क्यू शामिल है. बड़े मियां छोटे मियां 6 जून 2024 को रिलीज हुई थी और मिशन रानीगंज 6 अक्टूबर 2024 को ओटीटी पर रिलीज हुई थी. इसके बाद भी नेटफ्लिक्स ने हीरो नंबर 1 का लाइसेंस कैंसिल कर दिया. फिल्म से संबंधित 200 करोड़ और एक्स्ट्रा 47 करोड़ रोक दिए. जिसके बाद भगनानी ने शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ें- जैकी भगनानी पर ऐसे पसीजे Akshay Kumar कि खोलकर रख दिया दिल

पूजा एंटरटेनमेंट पर चल रहे हैं ये मामले

पूजा एंटरटेनमेंट दो अलग-अलग मामलों में शामिल रही है. एक जहां उन्होंने नेटफ्लिक्स के खिलाफ आरोप लगाए हैं और दूसरा जिसमें प्रोडक्शन हाउस ने निर्देशक अली अब्बास जफर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने उनकी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां का निर्देशन किया था. इस महीने की शुरुआत में अली ने आरोप लगाया था कि प्रोडक्शन हाउस ने उनकी 7.30 करोड़ रुपये फीस नहीं दी है. अपने जवाबी आरोप में पूजा एंटरटेनमेंट के वाशु भगनानी और जैकी भगनानी ने फिल्म निर्माता अली के खिलाफ बड़े मियां छोटे मियां की शूटिंग के दौरान अबू धाबी के अधिकारियों से ली गई सब्सिडी अमाउंट में कथित रूप से हेराफेरी करने की शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ें- 250 करोड़ का कर्ज चुकाने के लिए इस बड़े निर्माता ने बेचा ऑफिस, 80% कर्मचारियों को किया फायर

बड़े मियां छोटे मियां क्रू ने लगाया था ये आरोप

हालांकि, प्रोडक्शन हाउस द्वारा अली के खिलाफ मामला दर्ज करने की खबर सामने आने के तुरंत बाद, 'बड़े मियां छोटे मियां' के क्रू मेंबर्स अली अब्बास जफर के साथ आ गए और पूजा एंटरटेनमेंट पर गलत होने का आरोप लगाया.फिल्म के कई क्रू सदस्यों ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किया कि कैसे प्रोजेक्ट के दौरान उन्हें भुगतान नहीं किया गया. इस साल की शुरुआत में, पूजा एंटरटेनमेंट के खिलाफ उसके क्रू मेंमबर्स ने सैलरी न मिलने पर काफी हंगामा किया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement