trendingPhotosDetailhindi4029917

Akshay Kumar की पृथ्वीराज से Kartik Aaryan की फिल्म तक, विवादों के चलते इन फिल्मों में करने पड़े बदलाव

इन दिनों Bollywood की कई बड़ी फिल्मों की रिलीज को लेकर चर्चाएं हैं. इनमें Akshay Kumar की Prithviraj से लेकर Kartik Aaryan की फिल्म भी शामिल है.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) और कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की 'सत्यनारायण की कथा' (Satyanarayan Ki Katha) ये दोनों फिल्में ही अपने टाइटल को लेकर विवादों में फंस गई हैं और उन्हें अपना नाम भी बदलना पड़ा है. वहीं, बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी विवाद के बाद कई फिल्मों के नाम बदलने पड़े हैं.

1.Prithviraj

Prithviraj
1/7

अक्षय कुमार जल्द ही अपनी इस साल की सबसे बड़ी फिल्म लेकर आने वाले हैं. YRF की फिल्म 'पृथ्वीराज' से मानुषी छिल्लर भी डेब्यू कर रही हैं. वहीं, इस फिल्म के टाइटल के आगे 'सम्राट' नहीं लगाए जाने को लेकर करण सेना ने जमकर नाराजगी जाहिर की थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके बाद फिल्म का नाम बदल कर 'सम्राट पृथ्वीराज' रखा गया है.



2.Satyanarayan Ki Katha

Satyanarayan Ki Katha
2/7

कार्तिक आर्यन की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शामिल 'सत्यनारायण की कथा' के टाइटल को लेकर भी जबरदस्त वरोध हुआ था. सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी की वजह से मेकर्स ने इसका टाइटल बदलने का फैसला किया था.



3.Padmaavat

Padmaavat
3/7

2018 में रिलीज हुई रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर की फिल्म 'पद्मावत' भी ऐसी ही कारणों से चर्चाओं रही थी. राजपूत समुदाय को पद्मावती पर फिल्म बनाया जाना पसंद नहीं आया था. इसके बाद फिल्म में कई बदलावों के साथ-साथ इसका टाइटल भी 'रानी पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' किया गया था.



4.Goliyon Ki Rasleela Ram-Leela

Goliyon Ki Rasleela Ram-Leela
4/7

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' का नाम पहले सिर्फ 'रामलीला' ही था लेकिन टाइटल को लेकर हुए विरोध के बाद इसका नाम बदला गया था.



5.Loveyatri

Loveyatri
5/7

सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म 'लवायात्री' का भी नाम बदला गया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाइटल को लेकर नाराजगी के चलते फिल्म के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई थी.
 



6.Madras Cafe

Madras Cafe
6/7

जॉन अब्राहम और नरगिस फाखरी की फिल्म 'मद्रास कैफे' का नाम पहले 'जाफना' रखा गया था लेकिन विरोध के बाद इसे बदलना पड़ा था.
 



7.R Rajkumar

R Rajkumar
7/7

शाहिद कपूर और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म का नाम पहले 'रैंबो राजकुमार' था. इस टाइटल को लेकर मेकर्स पर कॉपीराइट उल्लंघन के आरोप लगे थे. इसके बाद टाइटल बदलने का फैसला लिया गया था.



LIVE COVERAGE