trendingPhotosDetailhindi4032644

Disha Patani Birthday: एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं दिशा, आज अपने बोल्ड लुक से फैंस को बना रही हैं दीवाना

Disha Patani बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने एमएस धोनी फिल्म में अपनी एक्टिंग से भी लोगों को दीवाना बना लिया था.

दिशा पाटनी (Disha Patani) आज बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और ब्यूटीफुल एक्ट्रेस में से एक हैं. सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. 13 जून 1992 में बरेली में जन्मी दिशा इस साल 30 की हो जाएगीं. दिशा अपने बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज के लिए फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं. वो अक्सर अपने बोल्ड वीडियोज और फोटो फैंस के साथ साझा किया करती हैं. उनके इंस्टाग्राम पर कई स्टनिंग फोटोशूट भी मौजूद हैं. क्रिकेटर एमएस धोनी के स्पोर्ट्स बायोपिक फिल्म 'एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' (MS Dhoni: The Untold Story) में दिशा पाटनी के काम की काफी सराहना की गई थी. दिशा पाटनी चीनी एक्शन कॉमेडी फिल्म 'कुंग फू योगा' में भी नजर आ चुकी हैं. उन्होंने 'बागी 2' (Baaghi 2) और 'भारत' (Bharat) जैसी फिल्मों में भी काम किया है. 
 

1.Disha Patani early life

Disha Patani early life
1/10

दिशा पाटनी का जन्म 13 जून 1992 को उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में हुआ था. उनके पिता पुलिस ऑफिसर हैं और उनकी बहन एक आर्मी अफसर हैं. दिशा ने एमिटी यूनिवर्सिटी से बायोटेक की पढ़ाई की है. दिशा हमेशा से एक पायलेट बनना चाहती थीं. 



2.Disha participated in many beauty pageants 

Disha participated in many beauty pageants 
2/10

लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक की पढ़ाई करने के दौरान दिशा ने मॉडलिंग शुरू की थी. कॉलेज के फेयरवेल पार्टी में दिशा को मिस कॉलेज चुना गया था. इसके बाद उन्होंने मिस लखनऊ कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट किया. मिस लखनऊ बनने के बाद दिशा पैंटालून मॉडल में फर्स्ट रनरअप रहीं. 2013 में उन्होंने फेमिना मिस इंदौर कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया जिसमें वो फर्स्ट रनर अप रहीं.



3.Disha Patani struggle in Mumbai 

Disha Patani struggle in Mumbai 
3/10

दिशा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो मुंबई बस 500 रुपये लेकर आई थीं. उन्होंने कहा, 'मैं अपने घर से केवल 500 रुपये लेकर चली थी. मैंने मुंबई के एक कॉन्टेस्ट में भाग लिया और मुझे ऑडिशन के फोन आने लगे थे.’



4.Disha Patani Debut 

Disha Patani Debut 
4/10

साल 2015 में कैडबरी डेयरी मिल्क के एक एड से करियर की शुरुआत करने वाली दिशा पाटनी ने तेलुगू फिल्म 'लोफर' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने एक म्यूजिक वीडियो में काम किया जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड सफर की शुरुआत की.



5.Disha bollywood debut

Disha bollywood debut
5/10

दिशा ने हिंदी फिल्मों में डेब्यू 2016 में आई एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी से किया था. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी.
 



6.Disha Patani films 

Disha Patani films 
6/10

साल 2018 में टाइगर श्रॉफ के साथ दिशा की फिल्म 'बागी 2' रिलीज हुई थी. ये फिल्म सुपरहिट थी. साल 2019 में दिशा पाटनी सलमान खान के साथ फिल्म 'भारत' में नजर आई थीं. इसके बाद दिशा की फिल्म 'मलंग' रिलीज हुई. फिल्म में उनका ग्लैमरस अंदाज देखने लायक था. 2021 में सलमान खान के साथ ही दिशा की अगली फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' आई. फिल्म ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई. 



7.Disha is shy in nature

Disha is shy in nature
7/10

दिशा पटानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बेहद शर्मीली हैं. उन्होंने कहा, 'बचपन में मेरे बहुत कम दोस्त थे क्योंकि मैं बहुत शर्मीली थी. मुझे किसी से भी बात करने में शर्म आती थी. मैं आज भी वही हूं लेकिन अब मुझमें बहुत आत्मविश्वास है. आपको फिल्म इंडस्ट्री में खुलकर जीना पड़ता है. मुझे लगता है मैं बिल्कुल एक सामान्य लड़की की तरह हूं.'



8.Disha love life

Disha love life
8/10

दिशा पाटनी लंबे समय से टाइगर श्रॉफ को डेट कर रही हैं. उनसे पहले दिशा टीवी एक्टर पार्थ समथान को डेट कर रही थीं. दोनों करीब 1 साल से ज्यादा एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे थे, हालांकि, तब दिशा इंडस्ट्री में ज्यादा एक्टिव नहीं थीं, तब पार्थ की पॉपुलैरिटी टीवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा थी.



9.Disha post on social media

Disha post on social media
9/10

दिशा फैंस के साथ अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. वो अपनी अदाएं दिखाते हुए पोज देती हुई नजर आता हैं. एक्ट्रेस एक बाद एक कई सेक्सी लुक दिखाती रहती हैं. फैंस को भी उनकी फोटो बेहद पसंद आती हैं.



10.Disha Upcoming films 

Disha Upcoming films 
10/10

दिशा जल्द ही जॉन अब्राहम और अर्जुन कपूर के साथ फिल्म 'एक विलेन रिटर्न्स' में नजर आने वाली हैं. इसके बाद वो सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ 'योद्धा' में भी अहम किरदार निभाएंगी. इसके अलावा एक्ट्रेस प्रोजेक्ट के (K) में प्रभास, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के साथ नजर आएंगी.



LIVE COVERAGE