trendingPhotosDetailhindi4042331

Kiara Advani Birthday: इस सुपरस्टार ने बदल दिया था एक्ट्रेस का नाम, इंडस्ट्री के इस खान से है खास कनेक्शन

Kiara Advani के करियर का ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर जा रहा है. उनकी बैक टू बैक फिल्में हिट हो रही हैं. धीरे धीरे एक्ट्रेस बी-टाउन की बड़ी एक्ट्रेसेस में शुमार हो गई हैं. यही नहीं दिन पर दिन उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी तेजी से बढ़ रही है. फिल्मों के अलावा कियारा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहती हैं. उनके और एक्टर Sidharth Malhotra के रिलेशनशिप की खबरें किसी से छुपी नहीं हैं. हालांकि दोनों एक्टर्स एक दूसरे को बस अच्छा दोस्त ही बताते हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने काफी कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमा लिया है. एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी, जुग जुग जियो, कबीर सिंह, शेरशाह, भूल भुलैया 2 और वेब सीरीज लस्ट स्टोरीज जैसी कई फिल्मों में कियारा की एक्टिंग को काफी सराहा गया. 31 जुलाई को एक्ट्रेस अपना 30वां बर्थडे मनाने वाली हैं. इस खास दिन पर जानते हैं कियारा से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. 

1.Kiara Advani family

Kiara Advani family
1/10

कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी हुआ करता था. कियारा का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता जगदीप आडवाणी एक बिजनेसमैन हैं वहीं उनकी मां जेनेवीव जाफरी एक टीचर थीं. इनका एक भाई भी है जिसका नाम मिशाल अडवाणी है. 

 

 



2.Kiara Advani acting classes

Kiara Advani acting classes
2/10

कियारा अडवाणी ने अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद अनुपम खेर की एक्टिंग स्कूल और रोशन तनेजा इंस्टीट्यूट से ट्रेनिंग भी ली है. कियारा ने एक साल की उम्र में एक बेबी सोप का टीवी ऐड भी किया है. 

 



3.Kiara Advani debut

Kiara Advani debut
3/10

कियारा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू कॉमेडी ड्रामा फिल्म फगली से की थी. ये फिल्म 2014 में आई थी लेकिन उनकी पहली ही फिल्म फ्लॉप हो गई थी. फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' में शानदार काम करके एक्ट्रेस के तौर पर अपनी खास पहचान बना ली. फिल्म हिट साबित हुई. इसके बाद फिल्म कबीर सिंह उनके करियर में टर्निंग पॉइंट बनी.



4.Kiara Advani films Jug Jugg Jiyo & Bhool Bhulaiyaa 2

Kiara Advani films Jug Jugg Jiyo & Bhool Bhulaiyaa 2
4/10

कियारा आडवाणी की इस साल रिलीज हुई फिल्म भूल भुलैया और जुग जुग जियो हिट साबित हुई. इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की पर भूल भुलैया 2 इस साल की बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है.  



5.Kiara Advani south films

Kiara Advani south films
5/10

2018 में कियारा तेलुगु फिल्म bharat ane nenu में महेश बाबु के साथ नजर आई थीं. इसके बाद साल 2019 में वो फिर से तेलुगु फिल्म vinaya vidheya rama में भी नजर आई थीं. 



6.Kiara Advani क्ष Siddharth Malhotra relationship

Kiara Advani क्ष Siddharth Malhotra relationship
6/10

पिछले कई दिनों से सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के अफेयर की चर्चा जोरों पर है. अभी तक कियारा और सिद्धार्थ अपने रिश्ते को लेकर चुप ही रहे हैं. दोनों ने कभी इस पर खुलकर बात नहीं की. कियारा और सिद्धार्थ की जोड़ी शेरशाह में काफी पसंद की गई थी. दोनों के असल जिंदगी के अफेयर की गॉसिप ने फिल्म को भी काफी फायदा पहुंचाया था. कहानी तो असल और दिल छूने वाली थी ही लेकिन इनकी जोड़ी को भी साथ में काफी पसंद किया गया.



7.Kiara Advani Salman Khan Relation

Kiara Advani Salman Khan Relation
7/10

कियारा का रुझान शुरू से ही बॉलीवुड की ओर रहा है, जिसकी सबसे बड़ी वजह सलमान खान हैं. कियारा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो छोटी थीं, तब सलमान खान उनकी मॉम से मिलते थे और अक्सर यही कहा करते थे कि यह बड़ी होकर स्टार बनेगी. सलमान और कियारा के कनेक्शन की बात करें तो किसी ज़माने में गर्लफ्रेंड रह चुकीं शाहीन कियारा की मौसी लगती हैं. कियारा ने ही बताया था कि एक ऐसा समय भी था, जब सलमान खान और शाहीन एक-दूसरे को डेट किया करते थे. ऐसे में कियारा भी सलमान से खास कनेक्शन रखती हैं, लेकिन इसका वो अपने प्रोफेशनल फायदे के लिए कभी इस्तेमाल नहीं करती हैं.



8.Salman Khan Changed Name from Alia to Kiara

Salman Khan Changed Name from Alia to Kiara
8/10

कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है, पर सलमान ख़ान के कहने पर उन्होंने अपना नाम बदलकर कियारा रख लिया, क्योंकि तब तक आलिया भट्ट बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी थीं. एक ही नाम की दो एक्ट्रेसेज़ की बजाय सलमान ने उन्हें ये नाम दिया. 
 



9.Kiara Advani up coming films

Kiara Advani up coming films
9/10

कियारा फिल्म गोविंदा नाम मेरा में नजर आएंगी जो 10 अगस्त को रिलीज होने वाली है. इसके बाद वो मिस्टर लेले में दिखेंगी जो 01 सितंबर को रिलीज होगी. फिर नवंबर में उनकी फिल्म आर सी रिलीज होगी.



10.Films rejected by Kiara

Films rejected by Kiara
10/10

कियारा हर फिल्म में काम करने के लिए हां नहीं कहती हैं. ऐसी कई फिल्में हैं, जिसके लिए पहली च्वॉइस कियारा थीं पर कभी फिल्म की कहानी तो कभी डेट्स की कमी के चलते बात नहीं बन पाई. इनमें सिम्बा, घानी, हाउसफुल 4, अपूर्वा जैसी फिल्में शामिल हैं. 

 



LIVE COVERAGE