trendingPhotosDetailhindi4047436

Laal Singh Chaddha से Samrat Prithviraj तक, बॉलीवुड की इन फ्लॉप फिल्मों से हुआ कितना घाटा, जानें डीटेल

बॉलीवुड के लिए साल 2022 एक बुरे सपने की तरह होगा. इस साल बॉलीवुड में उन फिल्मों को फ्लॉप का मुंह देखना पड़ा, जिसने निर्माताओं को बेहद उम्मीदें थी. इस फिल्मों में आमिर खान (Aamir Khan) से लेकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्में शामिल हैं.

डीएनए हिंदी: साल 2022 में जहां साउथ की फिल्मों में आरआरआर (RRR), केजीएफ चैप्टर 2 (KGF 2) और कार्तिकेय 2 (Karthikey 2) जैसी फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. वहीं दूसरी तरफ इस साल बॉलीवुड की फिल्मों को भारी नुकसान हुआ. इन फिल्मों की लिस्ट में आमिर खान (Aamir Khan) की लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj), रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की जयेशभाई जोरदार (Jayeshbhai Jordaar) जैसी फिल्में शामिल हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन फिल्मों पर, जिनके बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाने से निर्माताओं को भारी घाटा हुआ है.

1.सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)

सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)
1/6

इस लिस्ट में पहला नाम अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज का है, जो बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई. फिल्म के कलेक्शन की रिपोर्ट के मुताबिक, सम्राट पृथ्वीराज 200 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी और फिल्म ने 66 करोड़ रुपये की कमाई की. तो उस हिसाब से अक्षय कुमार की फिल्म को 134 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 



2.शमशेरा (Shamshera)

शमशेरा (Shamshera)
2/6

रणबीर कपूर की शमशेरा भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई. 150 करोड़ रुपये से ज्यादा के बजट में बनी इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है. 
 



3.जयेशभाई जोरदार (Jayeshbhai Jordaar)

जयेशभाई जोरदार (Jayeshbhai Jordaar)
3/6

रणवीर सिंह स्टारर जयेशभाई जोरदार बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप रही. फिल्म ने अपने लाइफटाइम में लगभग 15.59 करोड़ रुपये कमाए. यह फिल्म कथित तौर पर 86 करोड़ रुपये के बजट पर बनाई गई थी. तो फिल्म को करीब 70 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. 



4.हीरोपंती 2 (Heropanti 2)

हीरोपंती 2 (Heropanti 2)
4/6

टाइगर श्रॉफ अभिनीत हीरोपंती 2 लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही. फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन निराशाजनक रहा. करीब 70 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म महज 24 करोड़ रुपये ही कमा पाई. हीरोपंती 2 को 46 करोड़ रुपये का घाटा हुआ. 



5. रनवे 34 (Runway 34)

 रनवे 34 (Runway 34)
5/6

अमिताभ बच्चन, अजय देवगन स्टारर रनवे 34 की प्रोडक्शन कॉस्ट लगभग 55 करोड़ का था. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म सिर्फ 32 करोड़ रुपये ही कमा पाई थी. तो, रनवे 34 को 18 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. 



6.लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)
6/6

आखिर में आमिर खान की मचअवेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई और इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म को 100 करोड़ रुपये का नुकसान होने की उम्मीद है.  



LIVE COVERAGE